Menu Close

जानिए कौन सा है बेस्ट बाल लम्बे करने का शैम्पू-Bal Lambe Karne Ka Shampoo

बाल लम्बे करने का शैम्पू

हमारे शरीर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं ‘बाल’। हर व्यक्ति खूबसरत, मुलायम और घने बाल चाहता है। खासकर महिलाओं को तो लंबे बाल बहुत ज्यादा पसंद होते हैं, क्योंकि लंबे – घने बालों से उनकी सुंदरता और आत्मविश्वास दोनों ही बढ़ जाते हैं। परन्तु आजकल धूप, गर्मी, धूल, प्रदूषण और अनियमित दिनचर्या की वजह से बाल झड़ने और वृद्धि ना होने की समस्या आम हो गई है। ऐसे में बालों की सफाई रखना बहुत जरूरी होता है ताकि बालों में धूल और गंदगी जम ना पाए।

आजकल सब लोग कई मार्केट में मिलने वाले अलग अलग कंपनियों के शैम्पू यूज करते हैं ताकि उनकी परेशानी कम हो सके, लेकिन बिना जानकारी लिए यूज करने के कारण उनकी प्रॉब्लम और बढ़ जाती है। हम इस आर्टिकल में आज आपको बताने जा रहे हैं कि बाल लम्बे करने का शैम्पू कौन से अच्छे है।

बाल लम्बे करने का शैम्पू-Bal Lambe Karne Ka Shampoo

बाल बढ़ाने का शैम्पू-त्रिचप कम्पलीट हेयर केयर शैम्पू

ये एक हर्बल शैंपू है तो इसमें केमिकल्स नहीं है। ये बहुत बेहतर शैंपू है और आपके बालों में होने वाली कई प्रकार की समस्याओं जैसे – जड़ों में खुजली होना, रूखापन, बाल गिरना आदि से मुक्ति दिलाता है।

See also  स्वास्थ्यवर्धक डाबर च्यवनप्राश के फायदे-Dabur Chyawanprash Benefits In Hindi

ये शैंपू अंदर तक जाकर सफाई करता है और पोषक तत्व प्रदान करता है। यह बाल लंबे करने में और नए बाल उगाने में बहुत उपयोगी है। अगर इसे त्रिचप ऑयल के साथ उपयोग करेंगे तो और अधिक बेहतर रिजल्ट मिलेंगे।

शाइनी बाल
शाइनी बाल

बाल लम्बे करने का शैम्पू-बायोटिक बायो केल्प फ्रेश ग्रोथ प्रोटीन शैम्पू

बाल बढ़ाने के लिए ये काफी अच्छा शैम्पू है और बहुत पसंद भी किया जा रहा है। बायोटिक के सभी प्रोडक्ट्स नेचुरल तरीके से बनाए जाते हैं। इसमें नुकसान पहुंचाने वाले तत्व या केमिकल्स नहीं है। इसमें आंवला और नीम है जो बालों को साफ करके उनकी ग्रोथ करते हैं।

इस शैंपू में पिपरमेंट का ऑयल भी है जिससे आराम मिलेगा। ये महंगा भी नहीं है। ऑयली और रूखे दोनों प्रकार के बालों में इसे युज किया जा सकता है।

बाल बढ़ाने का शैम्पू-विची डेक्रोस एनर्जाइजिंग एंटी हेयर लोस शैम्पू

यह काफी अच्छी कम्पनी है और स्किन व हेयर प्रोडक्ट्स बनाती है। ये शैम्पू बाल गिरने से रोकता है। इसमें एक खास तत्व एमिनेक्सिल होता है जिससे बाल गिरना तुरंत ही कम हो जाते हैं।

ये बालों का प्राकृतिक रंग बरकरार रखता है। ये अच्छे से गंदगी निकलता है और साथ ही इसकी महक भी मनमोहक है। इसमें बाल बढ़ाने में सहायक विटामिन्स B5 or B6 भी हैं। इसकी कीमत कुछ ज्यादा है पर परिणाम बहुत अच्छे हैं।

बाल लम्बे करने का शैम्पू-ओजीएक्स ऑर्गेनिक्स मॉइस्चर + विटामिन-बी 5 शैम्पू

ये शैंपू बालों की कई प्रकार की परेशानियों से छुटकारा दिलाता है। इसमें कई ऐसी विटामिन्स होती है जिनसे बालों की ग्रोथ होती है। इसका यूज करने से बाल कम उलझते हैं और सॉफ्ट सिल्की भी बनते हैं। यह केमिकल रहित है और सभी प्रकार के बालों में उपयोग किया जा सकता है।

See also  बालों के लिए सबसे अच्छा तेल कौन सा है 10 बेस्ट तेल

ये कहीं भी ले जाया जा सकता है और एक खास बात है कि इसे थोड़ा सा ही यूज करना पड़ता है तो लंबे समय तक चल जाता है।

बाल बढ़ाने का शैम्पू-वीएलसीसी नैचुरल साइंस सोया प्रोटीन कंडीशनिंग शैम्पू

इस शैंपू में विटामिन्स और प्रोटीन पाए जाते हैं तो ये बालों को लंबा, घना और मजबूत बनाता है। इसमें आलमंड ऑयल व सोया प्रोटीन है जो जड़ों में अंदर जाकर असर दिखाते हैं। इसके अलावा ये शैम्पू हल्दी के गुणों वाला है तो कीटाणुओं को भी खत्म करता है।

ये बालों की ठीक से सफाई और देखभाल करता है। ये नेचुरल चीजो से बना हुआ है इसलिए बाल ड्राई नहीं होते हैं। इसकी सुगंध अच्छी है और कीमत भी ज्यादा नहीं है। बाल तैलीय हों या सूखे दोनों में उपयोग किया जा सकता है।

बाल लम्बे करने का शैम्पू-पतंजलि केश कांति शैम्पू

पतंजलि एक हर्बल प्रोडक्ट्स बनाने वाली ब्रांड है। आजकल इसके प्रोडक्ट्स बहुत पसंद किए जा रहे हैं। ये शैंपू बालों को लंबा और मुलायम बनाने में सहायक है। ये पूरी तरह से केमिकल रहित है। आपको ये आसानी से उपलब्ध हो जाएगा।

पतंजलि शैंपू बालों में से गंदगी को साफ करके उनमें नई चमक लता है और उन्हें झड़ने से बचाता है। इसमें कई प्रकार की जड़ी बूटियां जैसे रीठा, नीम, हल्दी, आंवला, शिकाकाई और भृंगराज इत्यादि हैं जिनसे बालों को पूरा पोषण और अच्छी सफाई मिलती है।

इनमें से किसी भी शैंपू का उपयोग आप के सकते हैं। ये सभी आपके बालों की देखभाल करेंगे और उन्हें लंबा और घना बनाकर आपको पहले से ज्यादा खूबसरत बना देंगे।

See also  बाल उगाने की विधि-जानिए क्या है असरदार तरीके बाल उगाने के

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!