Menu Close

क्या होते है फेशियल करवाने के फायदे

फेशियल के फायदे

हॉर्मोन बदलाव, तनाव, प्रदूषण और अन्य परेशानियों से आपकी त्वचा को बचाने के लिए फेशियल एक अच्छा तरीका है। हालांकि, आपके पास त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए कई घरेलू उपाय होंगे, लेकिन कभी-कभी आपकी त्वचा को विशेषज्ञ की जरूरत होती है, जो आपकी त्वचा की जरूरत को समझकर उसकी अतिरिक्त देखभाल करते हैं। इसके अलावा, चेहरे की मालिश न केवल आपकी त्वचा को चमक देती है, बल्कि आपको तनाव से भी राहत दिलाती है। नीचे हम फेशियल के फायदे बता रहे है।

  • साफ होती है त्वचा
  • त्वचा का एजिंग से बचाव
  • जवां नजर आती है त्वचा
  • डिटॉक्सीफाई होती है त्वचा
  • कील-मुंहासे और दाग होते हैं कम
  • व्हाइटहेड्स और ब्लैकहेड्स होते हैं खत्म
  • खुल जाते हैं चेहरे के सभी रोम छिद्र
  • आई बैग्स और डार्क सर्कल्स होते हैं कम
  • त्वचा की रंगत में निखार आता है

साफ होती है त्वचा

फेशियल के फायदे
फेशियल के फायदे

धूल-मिट्टी व प्रदूषण के कारण त्वचा रूखी, बेजान और प्राकृतिक चमक खोने लगती है। ऐसे में एक अच्छा फेशियल आपकी त्वचा को गहराई से साफ कर सकता है। आप चाहे फेसवॉश लगाएं या घरेलू उपाय करें, आपकी त्वचा गहराई से साफ नहीं हो पाती है। इसलिए, आपको एक्सपर्ट की राय और मदद की जरुरत होती है।

See also  जानिए कौन सा है बेस्ट ड्राई स्किन के लिए फेस वाश-Dry Skin Ke Liye Face Wash

त्वचा का एजिंग से बचाव

रोके बढ़ती उम्र को
रोके बढ़ती उम्र को

उम्र बढ़ने से त्वचा पर झुर्रियां और फाइन लाइन्स नजर आने लगती हैं, जिस कारण त्वचा की चमक खो जाती है। बढ़ती उम्र के साथ त्वचा का ज्यादा ध्यान रखना जरूरी है और इसके लिए नियमित रूप से फेशियल अच्छा और गुणकारी तरीका है। नियमित फेशियल से आपकी त्वचा की कोशिकाओं का पुनर्जन्म होता है।

जवां नजर आती है त्वचा

आजकल की जीवनशैली, धूल-मिट्टी और प्रदूषण के कारण कई बार वक्त से पहले ही चेहरे की चमक खोने लगती है। ऐसे में फेशियल करने के फायदे हो सकते हैं। इससे चेहरे की त्वचा को नई जान मिलती है। त्वचा विशेषज्ञ फेशियल के लिए विभिन्न तरीकों, उत्पादों और टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हैं, जो आपकी त्वचा की बनावट को बेहतर बनाने में मदद करते हैं।

डिटॉक्सीफाई होती है त्वचा

जैसे आपके शरीर में विषाक्त चीजें जम जाती हैं, वैसे ही आपकी त्वचा में भी गंदगी जम जाती है। अगर सही तरीके से सफाई न की जाए, तो आपके चेहरे पर पिंपल निकल सकते हैं। इसलिए, आपको अपने शरीर की तरह अपने त्वचा को भी डिटॉक्सीफाई करने की जरूरत होती है।

कील-मुंहासे और दाग होते हैं कम

कील-मुंहासे कभी भी हो सकते हैं और ठीक होने के बाद चेहरे पर दाग छोड़ जाते हैं। मुंहासों के दाग जिद्दी हो सकते हैं, लेकिन फेशियल के जरिए इनसे छुटकारा मिल सकता है।

व्हाइटहेड्स और ब्लैकहेड्स होते हैं खत्म

एक्सट्रैक्शन फेशियल का एक अहम हिस्सा है। एक एक्सपर्ट आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना सभी व्हाइटहेड्स और ब्लैकहेड्स निकालने के लिए बेहतरीन तरीके से एक्सट्रैक्शन टूल का उपयोग करता है, जोकि घर में खुद से करना संभव नहीं है।

See also  कैसे फायदेमंद है सरसो का तेल बालों के लिए-Sarso Ke Tel Ke Fayde For Hair

खुल जाते हैं चेहरे के सभी रोम छिद्र

सूर्य की हानिकारक किरणों और अन्य विषाक्त तत्वों का असर भी चेहरे की त्वचा पर पड़ता है। धीरे-धीरे ये चीजें आपकी त्वचा पर जमने लगती हैं और त्वचा के रोमछिद्र बंद होने लगते हैं। फेशियल के दौरान एक्सपर्ट स्टीम यानी भाप की मदद से आपके त्वचा के रोमछिद्रों को खोलते या साफ करते हैं। साथ ही मृत कोशिकाओं को हटाकर कील-मुंहासों और अन्य त्वचा संबंधी परेशानियों से आपके चेहरे को बचाते हैं।

त्वचा में कसाव आता है

उम्र बढ़ने के साथ-साथ कोलेजन का उत्पादन कम होने लगता है, जिससे त्वचा के कसाव में कमी आने लगती है। ऐसे में फेशियल के फायदे हो सकते हैं, क्योंकि फेशियल के दौरान एक्सपर्ट केमिकल पील, फेस पैक, मास्क, लोशन और क्रीम का उपयोग करते हैं। ये सभी उत्पाद बॉटेनिकल एक्सट्रैक्ट से भरपूर होते हैं, जो कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाते हैं और त्वचा में कसाव लाकर एजिंग के साइन को कम करते हैं।

आई बैग्स और डार्क सर्कल्स होते हैं कम

जब आप आंखो पर ठीक तरीके से ध्यान नहीं देते हैं, तो परिणामस्वरूप आंखों के नीचे सूजन, झुर्रियां और डार्क सर्कल नजर आने लगते हैं। ऐसे में एक्सपर्ट को पता होता है कि आपकी आंखों के आसपास की नाजुक त्वचा का ध्यान कैसे रखना है। उनके द्वारा उपयोग की जाने वाली आंखों की क्रीम विशेष रूप से आपकी आंखों के आसपास की संवेदनशील त्वचा का इलाज करने के लिए तैयार की जाती हैं और उनके एंटी-एजिंग लाभ भी होते हैं।

त्वचा की रंगत में निखार आता है

निखरी त्वचा लगभग हर किसी की चाहत होती है, लेकिन कभी-कभी आपकी त्वचा पर काले पैच या दाग आपकी चिंता का कारण बन जाते हैं। वो और कुछ नहीं, बल्कि मेलानिन होते हैं, जो त्वचा और बालों को उनका रंग देते हैं। वृद्धावस्था, सूर्य की हानिकारक किरणें और हार्मोनल परिवर्तन अधिक मेलेनिन उत्पादन का कारण बन सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप काले धब्बे होते हैं। ऐसे में फेशियल से काले धब्बे कम होते हैं और आपकी त्वचा की रंगत में निखार आता है।

See also  बालों के लिए सबसे अच्छा शैंपू कौन सा है?-Balo Ke Liye Best Shampoo

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!