मेन्यू बंद करे

सबसे अच्छा फेस वॉश कौन सा है-Sabse Accha Face Wash Kaun Sa Hai

सबसे अच्छा फेस वॉश

एक समय था जब चेहरे की सफाई के लिए घरेलू नुस्खों जैसे दही, कच्चा दूध या बेसन का इस्तेमाल किया जाता था। अब न तो किसी के पास इतना समय है ना ही धैर्य। इसलिए आजकल फेसवाश ट्रेंड में है। लोग चाहते है कि उन्हें सबसे अच्छा फेस वॉश मिले, तो हम आज आपकी अच्छा फेसवाश चुनने में मदद करेंगे।

सबसे अच्छा फेस वॉश कौन सा है इसके लिए आपको कुछ विकल्प इस आर्टिकल में मिलेंगे। इससे आप अपनी सहूलियत के हिसाब से फेसवाश चुन सकेंगे।

सबसे अच्छा फेस वॉश कौन सा है-Sabse Accha Face Wash Kaun Sa Hai

हिमालया हर्बल प्यूरीफाइंग नीम फेसवाश

हिमालया फेस वाश को नीम और हल्दी के गुणों से युक्त बनाया गया है। नीम और हल्दी की एंटीबैक्टीरियल, एंटीफंगल, प्रॉपर्टीज पिम्पल्स को दूर करने के अलावा चेहरे की इम्प्यूरिटीज़ को भी दूर करता है।

इसे महिला व पुरुष दोनों इस्तेमाल कर सकते है। यह त्वचा को साफ व चमकदार बनाता है। प्रदूषण से चेहरे को होने वाले नुकसान से बचाता है।

हिमालय फेसवाश की रेटिंग सभी ऑनलाइन साइट्स पर काफी अच्छी है। इसलिए आप इसे एक बार जरूर इस्तेमाल कर सकते है।

वाओ फोमिंग फेस वाश

आपने सुना होगा “एन एप्पल ए डे कीप द डॉक्टर अवे” तो वाओ फोमिंग फेसवाश में इस्तेमाल किया गया है एप्पल यानी सेब का। इसमें होते है विटामिन बी-5 ओर विटामिन ई जिससे चेहरे पर निखार आने के साथ साथ यह एंटीएजिंग का काम भी करता है।इसकी खास बात ये है कि इसके साथ एक सिलिकॉन ब्रश भी आता है।

इसे हल्के हाथ से फेस मसाज करें, यदि आपको पिम्पल है तो ब्रश को पिम्पल पर ना रगड़े। सोशल साइट्स पर इसकी रेटिंग काफी अच्छी है, इसलिए एक बार तो ट्राय करना बनता है।

गार्नियर फेस वॉश

गार्नियर फेस वॉश महिला और पुरुष के लिए अलग अलग अलग आता है। हम आपको दोनों के बारे में बताएंगे।

गार्नियर मेन फेस वॉश

पुरुषों की त्वचा महिलाओं की अपेक्षा कठोर होती है। साथ ही बाहर के प्रदूषण से सामना ज्यादा होता है। इसलिए गार्नियर ने उनको ध्यान में रखकर बनाया है ये फेसवॉश।

इसे रात को सोने से पहले जरूर इस्तेमाल करे। ये चेहरे से प्रदूषण की परत को अच्छे से साफ करता है।

गार्नियर लाइट कम्प्लीट फेसवाश

गार्नियर ने ये फेसवाश महिलाओं की त्वचा को ध्यान में रखकर बनाया है। ये विटामिन सी से भरपूर हैं क्योंकि इसमें निम्बू रस का इस्तेमाल किया गया है। निम्बू त्वचा के ब्लीचिंग एजेंट की तरह काम है।

इसलिए ये फेसवाश आपके प्रदूषण के कारण हुए चेहरे का कालापन दूर करता है।

टैनिंग और मुरझाई हुई त्वचा के लिए ये बहुत ही कारगर है।

पॉंन्डस पियोर व्हाइट फेसवाश

जैसा कि इसके नाम से आपको समझ आ रहा होगा, इस फेसवाश को गोरा करने वाले फेसवाश के तौर पर प्रोमोट किया जाता है। गोरा और काला होना पूरी तरह आपके जीन्स पर निर्भर है।

दरअसल चेहरे पर होने वाले ब्लैक हेड्स और वाइट हेड्स चेहरे को बदरंग बनाते है। इनके कारण चेहरा डल लगने लगता है। लेकिन ये फेसवाश इन किलो को निकालकर चेहरे को साफ करता है। इस फेसवाश से चेहरा दमकने लगता है।

तो अगर आप ब्लैक या व्हाइटहेड्स से परेशान है तो इस फेसवाश को प्रयोग कर सकते है।

बायोटिक बायो हनी जेल फेसवाश

बायोटिक फेसवाश इस समय काफी जाना माना नाम है। कम्पनी के दावे के अनुसार इसमे हैं विटामिन बी-1, बी-2, बी-5, बी-6 ओर विटामिन सी। ये सभी तत्व चेहरे को केवल साफ नही करते बल्कि उसे चमकदार और मुलायम बनाते है।

साथ ही इसमे है शहद जो त्वचा को मुलायम रखने के साथ साथ एंटीएजिंग की तरह काम करता है।यह हर प्रकार की त्वचा के लिए बेस्ट है

क्लीन एंड क्लियर फेस फेसवाश

ये फेसवाश खासतौर पर ऑयली और पिम्पल प्रोन स्किन के बनाया गया है। वैसे तो ये नेचुरल नही है, क्योंकि इसमें मैरिस्टिक एसिड, ग्लिसरीन, लॉरिक एसिड का इस्तेमाल किया गया है।लेकिन ये सभी तत्व त्वचा को नुकसान नही पहुंचाते।

रूखी त्वचा वालो के लिए भी ये सही है। अर्थात त्वचा को ज्यादा रूखा नही बनाता। फिर भी इसका इस्तेमाल ऑयली त्वचा वाले करें, तो ये बेहतर रिज़ल्ट देता है।

लैक्मे ब्लश ऐंड ग्लो फेसवॉश

लैक्मे शायद कॉस्मेटिक की दुनिया का बहुत पुराना नाम है। इस फेस वॉश को स्ट्रोबेर्री ओर फलों के रस से तैयार किया जाता है, इसमे मोती का भी उप्योग किया गया है। मेल फीमेल सभी इसे प्रयोग कर सकते है।

ये चेहरे से डेड सेल्स और टैनिंग को निकाल देता है, जिस कारण चेहरा साफ ओर गोरा दिखता है। ब्लैक हेड्स को निकालता है।इसे बनाने के लिए लैक्मे ने बाकायदा स्किन एक्सपर्ट से जानकारी जुटाई है।

मामाअर्थ टी-ट्री फेस वॉश

मामाअर्थ मॉम्स के बीच मे प्रसिद्ध होने वाला एक ब्रांड है। क्योंकि ये बेबी प्रोडक्ट भी बनाता है।मामाअर्थ बना है टी-ट्री ऑयल, और नीम से, और इन्ही दोनों प्रोडक्ट्स की एंटीबैक्टीरियल और एंटीवायरल प्रॉपर्टीज ही इसे बेस्ट बनाती है। ये पिम्पल्स को सुखाकर ठीक करता है।

तो अगर आप चेहरे को साफ करने के साथ साथ पिम्पल्स से भी छुटकारा चाहते है तो इस फेसवाश को जरूर इस्तेमाल करें।

नीविया फेस वाश

निविया रूखी त्वचा के लिए सबसे बेहतरीन फेसवाश है। क्योंकि इसे बनाया गया है दूध और शहद से। दूध और शहद न केवल चेहरा साफ होता है बल्कि ये उम्र के निशानों को भी दूर करता है।

0 Shares

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *