मेन्यू बंद करे

फेशियल के फायदे | Benefits Of Facial

फेशियल के फायदे

Facial Benefits

त्वचा को स्वस्थ और सुन्दर बनाए रखने के लिए एक अच्छी दैनिक रूटीन बहुत जरुरी है पर इसके साथ साथ हमारी स्किन को और भी कई चीजों की जरूरत पड़ती है जिनमे से एक है फेशियल। फेशियल आपके चेहरे की त्वचा को स्वस्थ और सुन्दर रखता है। फेशियल एक मल्टी-पर्पज स्किन ट्रीटमेंट है जिसमें त्वचा को साफ़ करने के लिए क्लींजिंग, स्टीम, फेस मास्क, एक्सफोलिएशन, फेस मसाज आदि स्टेप्स किये जाते हैं। मार्किट में कई तरह के फेशियल किट्स और ट्रीटमेंट उपलब्ध हैं जिनमे से आप अपनी स्किन टाइप और स्किन की जरूरतों के हिसाब से चुन सकते है। महीने में एक बार या हर 6 सप्ताह में एक बार आपको फेशियल करवाना चाहिए।




फेशियल ना सिर्फ आपकी त्वचा को चमकदार बनाता है,साथ ही आपकी त्वचा को पोषण भी देता है। आइए जानते हैं कि फेशियल करवाने से त्‍वचा को क्‍या-क्‍या फायदे होते हैं।



benefits of facial

Benefits Of Facial

तनाव को कम करने में मिलती है मदद | Reduces Stress

आज कल का जीवन बहुत ही तनाव भरा है। तनाव का असर हमारे चेहरे पर भी पड़ता है। ऐसे में फेशियल बहुत ही मददगार साबित होता है। फेशियल मसाज आपके तनाव को कम करती है। हमारे चेहरे पर दबाव बिंदु अर्थात् प्रेशर प्वाइंट्स होते है जिन पर मसाज करने से आप तनाव मुक्त महसूस करते हो साथ ही आपकी त्वचा में भी चमक आ जाती है।

कील मुहांसों को दूर करने में मददगार | Treat Acne And Acne Marks

अक्सर जब हमारे चेहरे पर धूल, मिट्टी या गंदगी जम जाती है, तो वो पिंपल्स को जन्म देती है। ये पिंपल्स आपकी खूबसूरती को बिगाड़ देते है और जब पिंपल्स चले जाते हैं तो उनके पीछे रह जाने वाले दाग इतनी आसानी से पीछा नहीं छोड़ते। ऐसे में नियमित फेशियल करने से पिंपल्स की समस्या कम हो जाती है। फेशियल आपको दाग धब्बों की समस्या से भी निजात दिलाता है और आपकी त्वचा को साफ करता है।

त्वचा को करता है एक्सफोलिएट | Exfoliate Your Skin

त्वचा की अच्छे से सफाई न होने पर आपकी त्वचा पर डेड सेल्स यानी मृत कोशिकाओं की परत बन जाती है जो आपकी त्वचा को सूखा और बेजान दिखाती है। एक्सफोलिएशन एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें dead skin को हटाया जाता है जिससे आपकी साफ त्वचा सामने आती है। वैसे तो आप कई तरीकों से अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट कर सकते हैं। आप इसके लिए स्क्रब या फेस पैक का इस्तेमाल भी कर सकते है। लेकिन फेशियल सबसे बेस्ट ऑप्शन है। फेशियल में प्रयोग होने वाली पील आपकी स्किन से dead skin को हटाता है और उसे एक्सफोलिएट करता है।



एंटी एजिंग को रोके फेशियल | Facial Prevents Aging

फेशियल एक एंटी एजिंग फैक्टर की तरह भी काम करता है। जैसे जैसे आपकी उम्र बढ़ती है वैसे ही त्वचा पर फाइन लाइन्स और रिंकल्स आने लगते हैं। ये फाइन लाइन्स और रिंकल्स आपकी खूबसूरती को पूरी तरह से ढक लेते है। इसलिए इनसे निजात पाना बहुत जरुरी हो जाता है। फेशियल ये काम बखूबी करता है, फेस मसाज से आपके चेहरे की त्वचा की रिपेयर हो जाती है और रिंकल्स भी कम हो जाते है।

Why Facials?

ब्लड सर्कुलेशन में लाएं सुधार | Facial Massage Promotes Blood Circulation

चेहरे की मसाज हमारे फेस की स्किन में ब्लड सर्कुलेशन को इम्प्रूव करती है। ब्लड ही हमारे सारे शरीर के अंगों को ऑक्सीजन और पोषक तत्व पहुंचाने का काम करता है। मतलब ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होने पर फेस की स्किन तक प्रॉपर मात्रा में ऑक्सीजन और पोषक तत्व पुहंचते है। जिससे आपके चेहरे की त्वचा खूबसूरत बनी रहती है।

डार्क सर्कल्स को घटाने में करे मदद | Eliminate Under Eye Bags And Dark Circles

आजकल की busy लाइफस्टाइल में कई बार नींद पूरी न होने की वजह से आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स आ जाते है। आंखों के नीचे की त्वचा बहुत ही संवेदनशील होती है जिसे बहुत अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है। यदि अच्छे से देखभाल न की जाये तो भी dark सर्कल्स की समस्या हो जाती है। डार्क सर्कल्स आपकी ब्यूटी खराब करते है। डार्क सर्कल्स की समस्या से बचने के लिए आपको नियमित रूप से फेशियल करवाना चाहिए। फेशियल करते समय एक्सपर्ट एक विशेष क्रीम का प्रयोग करते हैं जो डार्क सर्कल्स, आंखों के नीचे आने वाली सूजन और झुर्रियों को हटाता है।

त्वचा को बनाए मुलायम | Facial Masks Make Your Skin Soft And Glowing

फेशियल में कई स्टेप्स फॉलो किये जाते है जो त्वचा साफ़ करने के साथ साथ उसे मुलायम और चमकदार भी बनाते है। फेशियल के लास्ट स्टेप में चेहरे पर मास्क लगाया जाता है। ये फेशियल मास्क लगने से आपकी त्वचा निखर जाती है और पहले से अधिक मुलायम और चमकदार हो जाती है।



रोम छिद्रों को खोलने में सहायक | Open Up All The Pores

हमारे चारों ओर मौजूद प्रदूषण और धूल मिट्टी के कण त्वचा पर चिपक जाते है और रोम छिद्रों को बंद कर देते है। फेशियल ट्रीटमेंट में भाप लेने से रोम छिद्र खुल जाते है और त्वचा साफ हो जाती है।

0 Shares

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *