Menu Close

रंगत निखारने वाली हिमालय फेयरनेस क्रीम के फायदे

हिमालय फेयरनेस क्रीम के फायदे

कहते हैं कि सुंदरता वैसे तो देखने वाले की ऑखों में होती है और कहा तो यह भी जाता है कि सच्ची सुंदरता सुंदर मन पर नहीं सुंदर तन पर निर्भर करती है। पर यह भी एक बड़ी सच्चाई है कि सुंदरता का हमारे व्यक्तित्व पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।अगर हम सुंदर दिखते हैं तो हम खुश भी रहते हैं। यही सकारात्मक उर्जा हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है।

Contents hide

हम सभी जब बच्चे होते हैं तो सुंदर ही होते हैं चाहे हम सांवले हो या गोरे हो। सुंदरता हमारे रंग से नहीं हमारे चेहरे की चमक से दिखाई देती है। हमारी मासूमियत से दिखाई देती है। समय के साथ साथ हमारी त्वचा अपनी प्राकृतिक चमक खोने लगती है आजकल जब हर जगह प्रदूषण है तब हमारे शरीर की त्वचा भी कहाँ अछूती है। चेहरे की चमक को बरकरार करने के लिए हम न जाने क्या-क्या करते हैं। तरह तरह के प्रयास हमें चेहरे के लिए करने पड़ते हैं। क्रीम फेस और न जाने क्या-क्या।

बाजार तरह-तरह के विकल्पों से भरा हुआ है और सही या गलत ढूंढना अपने आप में ही बड़ा काम है इसी काम को आपके लिए आसान करने के लिए हम यहां पर लाए हैं हिमालय फेयरनेस क्रीम से जुडी कुछ जानकारियाँ।

धूल, प्रदूषण और कई अन्य चीज़ों की वजह से हमारी त्वचा अपनी प्राकृतिक आभा खो देती है। जिसके कारण त्वचा रूखी और बेजान दिखने लगती है। जो इसलिए फेयरनेस क्रीम का उपयोग करना जरूरी हो जाता है। हिमालय फेयरनेस क्रीम त्वचा को मॉइस्चराइज्ड और हाइड्रेटेड रखकर उसमे प्राकृतिक चमक लाती है।

यह क्रीम छोटा पैकेट बड़ा धमाका है हिमालय फेयरनेस क्रीम बहुत कम कीमत में बहुत सारे फायदे देने वाली है तो आइए जाने हिमालय फेयरनेस क्रीम के फायदे।

See also  स्वास्थ्यवर्धक डाबर च्यवनप्राश के फायदे-Dabur Chyawanprash Benefits In Hindi

और पढ़ें: जानिए शिशु के लिए हिमालय बेबी क्रीम के फायदे

हिमालय फेयरनेस क्रीम के फायदे

हिमालय फेयरनेस क्रीम में है अल्फा हाइड्रोक्सी विटामिन और केसर

हिमालय फेयरनेस क्रीम में पाए जाने वाले अल्फा हाइड्रोक्सी विटामिन केसर त्वचा में गुलाबी रंगत लाती है |

हिमालय फेयरनेस क्रीम झाइयों पर है असरदार

चेहरे को चमकदार बनाती हैं। मुहांसों के कारण पड़ने वाले त्वचा के दाग धब्बों को हिमालय फेयरनेस क्रीम हल्का करती है और झाइयों को धीरे धीरे कम करती हैं।

हिमालय फेयरनेस क्रीम त्वचा को पोषित करती है। हिमालय फेयरनेस क्रीम में पाई जाने वाली अल्फा हाइड्राक्सी विटामिंस और केशर त्वचा को अंदर से पोषित करते हैं जिससे त्वचा तरोताजा रहती है।

और पढ़ें: जानिए क्या है कील मुंहासे हटाने के उपाय-Keel Muhase Ki Cream

चिपचिपी नहीं है

हिमालय फेयरनेस क्रीम चेहरे की त्वचा के भीतर समा जाती है। यह चेहरे के ऊपर चिपचिपी लेयर नहीं बनाती है।

हिमालय फेयरनेस क्रीम देती है त्वचा में निखार

हिमालय फेस क्रीम में पाए जाने वाला केशर त्वचा की रंगत निखारता है और चेहरे पर चमक प्रदान करता है। हिमालय फेयरनेस क्रीम रूखी और नॉर्मल स्किन के साथ ऑयली स्किन के लिए भी फ़ायदेमंद है हिमालय फेयरनेस क्रीम चिपचिपी नही है। इसलिए तैलीय त्वचा वाले दिन में एक बार हिमालय फेयरनेस क्रीम को लगा सकते हैं। हिमालय फेयरनेस क्रीम रूखी और सामान्य त्वचा वाले भी लगा सकते हैं ,क्योंकि यह त्वचा के अंदर समा जाती है।

और पढ़ें: क्रीम के साथ घर पर फेशियल कैसे करे-Facial Karne Ka Tarika Hindi Me

हिमालय फेयरनेस क्रीम को नाइट क्रीम की तरह प्रयोग कर सकते हैं

हिमालय फेयरनेस क्रीम में पाई जाने वाली अल्फा हाइड्रोक्सी विटामिन और केसर त्वचा को पोषित करते हैं। हिमालय बेबी क्रीम में एसपीएफ नहीं होता है जिसके कारण यह नाइट क्रीम की तरह प्रयोग की जा सकती है।

नाइट क्रीम का कार्य त्वचा की कोशिकाओं की मरम्मत करना होता है। हिमालय फेयरनेस क्रीम में पाये जाने वाले पोषक तत्व चेहरे की त्वचा को मुलायम बनाते हैं है अतः हिमालय बेबी क्रीम नाइट क्रीम की तरह प्रयोग हो सकती है।

हर तरह की त्वचा और हर उम्र के लिए

हिमालय फेयरनेस क्रीम बहुत माइल्ड है इसमें कैमिकल्स न होने के कारण मैच्योर स्किन से लेकर टीनएज तक अपने चेहरे की देखभाल के लिए हिमालय फेयरनेस क्रीम को इस्तेमाल कर सकते हैं कम उम्र के टीनएज की स्किन को साफ रखती है जिससे उन्हें मुहासे आदि नहीं होते हिमालय फेयरनेस क्रीम त्वचा में आसानी से समा जाती है जिसके कारण त्वचा पोषित और निखार लगती है।

See also  Janiye Face Ko Kaise Nikhare-Tips For Glowing Skin In Summer In Hindi

हिमालय फेयरनेस क्रीम में विटामिन बी 3, विटामिन ई, केसर, अल्फा अल्फा होता है। यह आँखों के नीचे के काले घेरों को कम करने के साथ त्वचा को मॉइस्चराइज भी करता है।

और पढ़ें: चेहरे का कालापन दूर करने के उपाय-Chehre Ka Kalapan Dur Karne Ke Upay

हिमालय फेयरनेस क्रीम चेहरे के दाग-धब्बों को मिटाकर एक नया सा निखार देती है।

हिमालय फेयरनेस क्रीम चेहरे को कोमल व चमकदार बनाने में मददगार साबित हुई है। हिमालय फेयरनेस क्रीम एक हल्की क्रीम है जो त्वचा के अंदर आसानी से समा जाती है। हिमालय फेयरनेस क्रीम त्वचा को मैट फिनिश देकर त्वचा को चमकदार बनाती है।

हिमालय फेयरनेस क्रीम त्वचा पर गुलाबी चमक देकर त्वचा को निखारती है। हिमालय फेयरनेस क्रीम पैराबीन युक्त नही है अतः कोई साइड इफेक्ट भी नही है। हिमालय फेयरनेस क्रीम त्वचा पर सफेदी ना छोड़कर त्वचा में समा जाती है।

हिमालय फेयरनेस क्रीम हर तरह की त्वचा के लिए उपयोगी है। पर शुष्क त्वचा के लिए एकदम सही विकल्प है।

बजट फ्रेंडली

हिमालय फेयरनेस क्रीम के २५ ग़म पैकेट की कीमत ४४ रूपये है। इसके ५० ग़म पैक की कीमत अमेजन में ८० रूपये है। मार्केट में इस पैक की कीमत ९० रूपये है। यह टीनएज भी आराम से अफोर्ड कर सकते हैं।

ट्रैवल फ्रेंडली

हिमालय फेयरनेस क्रीम का पैक एक छोटे से कैरी बैग में आ सकता है। जो सफर में ले जाने के लिए बहुत उपयोगी है।

हिमालय फेयरनेस क्रीम है स्पिल प्रूफ

हिमालय फेयरनेस क्रीम के पैक के दक्कन स्क्रू के डिजाइन में है जो क्रीम को लीक होने से रोकता है।

हिमालय फेयरनेस क्रीम को लगाने का तरीका

बेहतर परिणाम के लिए हिमालय फेयरनेस क्रीम को लगाने से पहले हिमालय फेसवाश से चेहरा धोये। हिमालय फेयरनेस क्रीम को दिन में दो बार लगाये।

और पढ़ें: सबसे अच्छा फेस वॉश कौन सा है-Sabse Accha Face Wash Kaun Sa Hai

सामान्य प्रश्न

डेली यूज़ के लिए कौन सा क्रीम लगाएं?

डेली रूटीन में अच्छी क्रीम का प्रयोग करके हम अपने चेहरे को चमकदार और बेदाग रख सकते हैं।डेली स्किन केयर के लिए यदि आप एक अच्छी क्रीम चाहते हैं तो निविया इसके लिए सबसे बढ़िया क्रीम है निविया के उत्पाद अपनी गुणवत्ता और खुशबू के लिए जाने जाते हैं। यह क्रीम त्वचा को नमी प्रदान करती हैं और चमकदार बनाती है। यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए यह कारगर है। रेगुलर निविया क्रीम के अलावा , निविया की सॉफ्ट लाइट मॉइश्चराइजर क्रीम एक बेहतरीन क्रीम है जिसमें जोजोबा ऑयल और विटामिन ई है जो त्वचा को चमकदार बनाता है । इसके अलावा हिमालया वाओ और ओले की डे क्रीम्स भी अच्छा विकल्प है ।

See also  जानिए क्या है कील मुंहासे हटाने के उपाय-Keel Muhase Ki Cream

हिमालय की सबसे अच्छी क्रीम कौन सी है?

हिमालय के सभी उत्पाद अपनी गुणवत्ता और बेहतरीन रिजल्ट के लिए मशहूर है । हिमालय की सबसे अच्छी क्रीम की बात करें तो Himalaya Herbals Nourishing Skin Cream सबसे बेस्ट है । एलोवेरा ,Indian Kino Tree और Winter Cherry की गुणवत्ता से भरपूर यह क्रीम सभी प्रकार की स्किन के लिए बेस्ट है । यह क्रीम स्किन को मॉइश्चराइज करती है इससे त्वचा टोंड और चमकदार दिखाई देती है । इस क्रीम का प्रयोग मेकअप के बेस के तौर पर भी किया जा सकता है ।यह क्रीम हरे रंग के ढक्कन वाले सफेद बॉक्स में आता है। इस क्रीम के लीक होने का कोई खतरा नहीं होता, इसीलिए इसे आसानी से ट्रेवल के दौरान कैरी किया जा सकता है।

हिमालय की क्रीम लगाने से क्या होता है?

ब्यूटी प्रोडक्ट के क्षेत्र में हिमालय एक भरोसेमंद और जाना माना ब्रांड है। हिमालय फेस क्रीम्स की एक विशाल रेंज बाजार में उपलब्ध है । यह सभी क्रीम्स अलग-अलग प्रकार की त्वचा के अनुसार बनाई गई हैं । हिमालय क्रीम्स मुख्य रूप से त्वचा को मॉइश्चराइज और हाइड्रेट करके उसमें प्राकृतिक चमक लाती हैं । हिमालय क्रीम के लगातार प्रयोग से त्वचा के दाग धब्बे और झाइयां दूर होती हैं । हिमालय क्रीम में पाए जाने वाले नेचुरल तत्व जैसे जोजोबा ऑयल ,एलोवेरा और केसर त्वचा को अंदर से पोषित करते हैं जिससे त्वचा हमेशा तरोताजा रहती है।

हिमालय केसर फेस पैक कैसे यूज़ करें?

हिमालय का नैचुरल ग्लो केसर फ़ेस पैक बेहतरीन नेचुरल फॉर्मुलेशन है जो त्वचा की अशुद्धियों को साफ करके उसे आंतरिक चमक देता है और बेदाग बनाता है । हिमालय नेचुरल ग्लो फेस पैक को प्रयोग करने के लिए सबसे पहले चेहरे को अच्छे से साफ करें फिर हिमालय फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर इसे समान रूप से लगाएं। आंखों के आसपास के क्षेत्र में का प्रयोग ना करें । 10 से 15 मिनट तक सूखने दें, गीले तौलिए या स्पंज से अच्छे से साफ करें। ठंडे पानी से एक बार फिर से चेहरे को अच्छे से धो लें ताकि बचा हुआ फेस पैक निकल जाए। सर्वोत्तम परिणामों के लिए इसका प्रयोग हफ्ते में दो बार करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!