मेन्यू बंद करे

रंगत निखारने वाली हिमालय फेयरनेस क्रीम के फायदे

हिमालय फेयरनेस क्रीम के फायदे

कहते हैं कि सुंदरता वैसे तो देखने वाले की ऑखों में होती है और कहा तो यह भी जाता है कि सच्ची सुंदरता सुंदर मन पर नहीं सुंदर तन पर निर्भर करती है। पर यह भी एक बड़ी सच्चाई है कि सुंदरता का हमारे व्यक्तित्व पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।अगर हम सुंदर दिखते हैं तो हम खुश भी रहते हैं। यही सकारात्मक उर्जा हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है।

हम सभी जब बच्चे होते हैं तो सुंदर ही होते हैं चाहे हम सांवले हो या गोरे हो। सुंदरता हमारे रंग से नहीं हमारे चेहरे की चमक से दिखाई देती है। हमारी मासूमियत से दिखाई देती है। समय के साथ साथ हमारी त्वचा अपनी प्राकृतिक चमक खोने लगती है आजकल जब हर जगह प्रदूषण है तब हमारे शरीर की त्वचा भी कहाँ अछूती है। चेहरे की चमक को बरकरार करने के लिए हम न जाने क्या-क्या करते हैं। तरह तरह के प्रयास हमें चेहरे के लिए करने पड़ते हैं। क्रीम फेस और न जाने क्या-क्या।

बाजार तरह-तरह के विकल्पों से भरा हुआ है और सही या गलत ढूंढना अपने आप में ही बड़ा काम है इसी काम को आपके लिए आसान करने के लिए हम यहां पर लाए हैं हिमालय फेयरनेस क्रीम से जुडी कुछ जानकारियाँ।

धूल, प्रदूषण और कई अन्य चीज़ों की वजह से हमारी त्वचा अपनी प्राकृतिक आभा खो देती है। जिसके कारण त्वचा रूखी और बेजान दिखने लगती है। जो इसलिए फेयरनेस क्रीम का उपयोग करना जरूरी हो जाता है। हिमालय फेयरनेस क्रीम त्वचा को मॉइस्चराइज्ड और हाइड्रेटेड रखकर उसमे प्राकृतिक चमक लाती है।

यह क्रीम छोटा पैकेट बड़ा धमाका है हिमालय फेयरनेस क्रीम बहुत कम कीमत में बहुत सारे फायदे देने वाली है तो आइए जाने हिमालय फेयरनेस क्रीम के फायदे।

Contents hide

हिमालय फेयरनेस क्रीम के फायदे

हिमालय फेयरनेस क्रीम में है अल्फा हाइड्रोक्सी विटामिन और केसर

हिमालय फेयरनेस क्रीम में पाए जाने वाले अल्फा हाइड्रोक्सी विटामिन केसर त्वचा में गुलाबी रंगत लाती है |

हिमालय फेयरनेस क्रीम झाइयों पर है असरदार

चेहरे को चमकदार बनाती हैं। मुहांसों के कारण पड़ने वाले त्वचा के दाग धब्बों को हिमालय फेयरनेस क्रीम हल्का करती है और झाइयों को धीरे धीरे कम करती हैं।

हिमालय फेयरनेस क्रीम त्वचा को पोषित करती है। हिमालय फेयरनेस क्रीम में पाई जाने वाली अल्फा हाइड्राक्सी विटामिंस और केशर त्वचा को अंदर से पोषित करते हैं जिससे त्वचा तरोताजा रहती है।

हिमालय फेयरनेस क्रीम चिपचिपी नहीं है

हिमालय फेयरनेस क्रीम चेहरे की त्वचा के भीतर समा जाती है। यह चेहरे के ऊपर चिपचिपी लेयर नहीं बनाती है।

हिमालय फेयरनेस क्रीम देती है त्वचा में निखार

हिमालय फेस क्रीम में पाए जाने वाला केशर त्वचा की रंगत निखारता है और चेहरे पर चमक प्रदान करता है। हिमालय फेयरनेस क्रीम रूखी और नॉर्मल स्किन के साथ ऑयली स्किन के लिए भी फ़ायदेमंद है हिमालय फेयरनेस क्रीम चिपचिपी नही है। इसलिए तैलीय त्वचा वाले दिन में एक बार हिमालय फेयरनेस क्रीम को लगा सकते हैं।

हिमालय फेयरनेस क्रीम रूखी और सामान्य त्वचा वाले भी लगा सकते हैं ,क्योंकि हिमालय फेयरनेस क्रीम त्वचा के अंदर समा जाती है।

हिमालय फेयरनेस क्रीम को नाइट क्रीम की तरह प्रयोग कर सकते हैं

हिमालय फेयरनेस क्रीम में पाई जाने वाली अल्फा हाइड्रोक्सी विटामिन और केसर त्वचा को पोषित करते हैं। हिमालय बेबी क्रीम में एसपीएफ नहीं होता है जिसके कारण यह नाइट क्रीम की तरह प्रयोग की जा सकती है।

नाइट क्रीम का कार्य त्वचा की कोशिकाओं की मरम्मत करना होता है। हिमालय फेयरनेस क्रीम में पाये जाने वाले पोषक तत्व चेहरे की त्वचा को मुलायम बनाते हैं है अतः हिमालय बेबी क्रीम नाइट क्रीम की तरह प्रयोग हो सकती है।

हिमालय फेयरनेस क्रीम उपयुक्त है हर तरह की त्वचा और हर उम्र के लिए

हिमालय फेयरनेस क्रीम बहुत माइल्ड है इसमें कैमिकल्स न होने के कारण मैच्योर स्किन से लेकर टीनएज तक अपने चेहरे की देखभाल के लिए हिमालय फेयरनेस क्रीम को इस्तेमाल कर सकते हैं कम उम्र के टीनएज की स्किन को साफ रखती है जिससे उन्हें मुहासे आदि नहीं होते हिमालय फेयरनेस क्रीम त्वचा में आसानी से समा जाती है जिसके कारण त्वचा पोषित और निखार लगती है।

हिमालय फेयरनेस क्रीम में विटामिन बी 3, विटामिन ई, केसर, अल्फा अल्फा होता है। यह आँखों के नीचे के काले घेरों को कम करने के साथ त्वचा को मॉइस्चराइज भी करता है।

हिमालय फेयरनेस क्रीम चेहरे के दाग-धब्बों को मिटाकर एक नया सा निखार देती है।

हिमालय फेयरनेस क्रीम चेहरे को कोमल व चमकदार बनाने में मददगार साबित हुई है। हिमालय फेयरनेस क्रीम एक हल्की क्रीम है जो त्वचा के अंदर आसानी से समा जाती है। हिमालय फेयरनेस क्रीम त्वचा को मैट फिनिश देकर त्वचा को चमकदार बनाती है।

हिमालय फेयरनेस क्रीम त्वचा पर गुलाबी चमक देकर त्वचा को निखारती है। हिमालय फेयरनेस क्रीम पैराबीन युक्त नही है अतः कोई साइड इफेक्ट भी नही है। हिमालय फेयरनेस क्रीम त्वचा पर सफेदी ना छोड़कर त्वचा में समा जाती है।

हिमालय फेयरनेस क्रीम हर तरह की त्वचा के लिए उपयोगी है। पर शुष्क त्वचा के लिए एकदम सही विकल्प है।

हिमालय फेयरनेस क्रीम को लगाने का तरीका

बेहतर परिणाम के लिए हिमालय फेयरनेस क्रीम को लगाने से पहले हिमालय फेसवाश से चेहरा धोये। हिमालय फेयरनेस क्रीम को दिन में दो बार लगाये।

हिमालय फेयरनेस क्रीम है बजट फ्रेंडली

हिमालय फेयरनेस क्रीम के २५ ग़म पैकेट की कीमत ४४ रूपये है | इसके ५० ग़म पैक की कीमत अमेजन में ८० रूपये है | मार्केट में इस पैक की कीमत ९० रूपये है| यह टीनएज भी आराम से अफोर्ड कर सकते हैं|

हिमालय फेयरनेस क्रीम है ट्रैवल फ्रेंडली

हिमालय फेयरनेस क्रीम का पैक एक छोटे से कैरी बैग में आ सकता है | जो सफर में ले जाने के लिए बहुत उपयोगी है |

हिमालय फेयरनेस क्रीम है स्पिल प्रूफ

हिमालय फेयरनेस क्रीम के पैक के दक्कन स्क्रू के डिजाइन में है जो क्रीम को लीक होने से रोकता है|

0 Shares

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *