Menu Close

जानिए शिशु के लिए हिमालय बेबी क्रीम के फायदे

हिमालय बेबी क्रीम के फायदे

बचपन बहुत भोला होता है और बच्चों के बचपन की तरह ही बच्चे भी बहुत भोले और मासूम होते हैं। और साथ ही साथ नाज़ुक होती है उनकी त्वचा। हर माता-पिता का सपना होता है कि वह अपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा चुने फिर चाहे वह खाने का समान हो पहनने के कपड़े हो या लगाने की क्रीम वह सबसे अच्छा ही चुनना चाहते हैं तो आइए जानते हैं हिमालय बेबी क्रीम के बारे में।

हिमालय बेबी क्रीम बनी है बच्चों की नाज़ुक त्वचा के लिए

बच्चों की त्वचा बड़ों की त्वचा की अपेक्षा बहुत नाज़ुक होती है और जितनी नाज़ुक होती है उतनी ही तेजी से बच्चों की त्वचा की नमी भी खोती है। हिमालय बेबी क्रीम बच्चों की स्किन के लिए सुरक्षा कवच का काम करती है। हिमालय बेबी क्रीम पर्यावरण में मौजूद हानिकारक तत्वों से भी बेबी की सुरक्षा करती है हिमालय बेबी क्रीम में कोई हानिकारक पदार्थ नहीं है जिसके कारण यह बेबी की त्वचा के लिए उपयुक्त है।

और पढ़ें: क्या है नवजात शिशु की मालिश के लिए सर्वोत्तम तेल- डाबर लाल तेल के फायदे

हिमालय बेबी क्रीम असरदार है हर मौसम में

बच्चों की त्वचा बहुत कोमल होती है। हर मौसम का बच्चों की त्वचा पर असर पड़ता है। गर्मियों में पसीने और गर्मी के कारण बच्चों की त्वचा चिपचिपी हो जाती है। तो सर्दियों में अधिक ठंड के कारण बच्चों की त्वचा रूखी हो जाती है ठंड में बच्चों के गाल ,कुहनिया, घुटने नाक गाल फटने लगते हैं और त्वचा काली पड़ने लगती है। हिमालय बेबी क्रीम सर्दियों में त्वचा को मुलायम बनाती है। और गर्मियों में त्वचा को चिपचिपी नहीं होने देती इसलिए हिमालय बेबी क्रीम सर्दी और गर्मी दोनों में ही एक बेहतर सुरक्षा कवच है छोटे बच्चों के लिए।

See also  क्यों होता है गर्भावस्था मे पेट दर्द-Garbhavastha Me Pet Dard

हिमालय बेबी क्रीम पूरा करती है सारे मापको को

आईआरएसके निर्धारित मानकों को पूरा करती है हिमालय बेबी क्रीम। हिमालय बेबी क्रीम अंतरराष्ट्रीय मानकों को भी पूरा करती है

हिमालय बेबी क्रीम पैराबेन फ्री है।

हिमालय बेबी क्रीम में केमिकल्स नहीं है यह टाइप सी है यह पैराबेन फ्री है यह बच्चों की त्वचा के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

और पढ़ें: शिशुओं के लिये आहार-6 महीने के बच्चे का आहार, एक साल के बच्चे का भोजन

हिमालय बेबी क्रीम है लैब टेस्टेड

हिमालय बेबी क्रीम लैब टेस्टेड है। बल्कि हिमालय बेबी क्रीम ने इस टेस्ट को क्वालीफाई भी किया है। हिमालय बेबी क्रीम अंतर्राष्ट्रीय मानकों की कसौटी पर पूरी तरह से खरी उतरी है।

हिमालय बेबी क्रीम में आर्टिफिशियल खुशबू और कलर नहीं है

बच्चों के लिए प्रयोग की जाने वाली क्रीम में कृत्रिम रंग या खुशबू का प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए पर माता-पिता अपने बच्चे के लिए क्रीम की खुशबू के साथ रंग को भी वरीयता देते हैं हम यह भूल ही जाते हैं की क्रीम का काम त्वचा को माइश्चराइज करना है। हिमालय बेबी क्रीम ऐसे प्रोडक्ट से बनी है जिनके कोई साइड इफेक्ट नहीं है। हिमालय बेबी क्रीम से कोई स्किन इन्फेक्शन नहीं होता। हिमालय बेबी क्रीम की खुशबू बहुत हल्की है जो मन को मोह लेती है।

कई बार माता-पिता अपने बच्चे के लिए ऐसी क्रीम को चुनते हैं जो बच्चे की त्वचा को मॉश्चराइज करने के साथ अच्छी खूशबू भी दे। अब यहां हम इस बात को इग्नोर कर देते हैं कि कहीं इस क्रीम या प्रोड्क्ट में ऐसे एजेंट्स का तो प्रयोग नहीं हुआ जिससे बच्चे को कोई स्किन इन्फेक्शन हो। बच्चे के प्रोडक्ट के पैक पर ध्यान दें कि इसमें खूशबू के लिए इस्तेमाल होने वाले एजेंट्स आईआरएफए (IRFA) द्वारा पास और लैब टेस्टेड हों।

और पढ़ें: बच्चों की मालिश के लिए सर्वोत्तम तेल जो है बहुत ही फायदेमंद

See also  क्या है पतंजलि शतावरी चूर्ण के फायदे आपकी सेहत के लिए

आइये एक बार नजर डालते हैं हिमालय बेबी क्रीम के फ़ायदों पर

  • हिमालय बेबी क्रीम में हानिकारक रंग नहीं है।
  • हिमालय बेबी क्रीम मैं पैराबेन और खनिज तेल नहीं है
  • हिमालय बेबी क्रीम की खुशबू बहुत हल्की और मनमोहक है।
  • हिमालय बेबी क्रीम बच्चों की त्वचा में आसानी से समा जाती है।
  • हिमालय बेबी क्रीम का दाम इसकी खूबियों को देखते हुए बिल्कुल वाजिब है।
  • हिमालय बेबी क्रीम की कम मात्रा ही काफी होती है।
  • हिमालय बेबी क्रीम बहुत किफायती पैक में उपलब्ध है। हिमालय बेबी क्रीम 100 ग्राम, 15 ग्राम 200 ग्राम, 50 ग्राम के पैक में उपलब्ध है।
  • हिमालय बेबी क्रीम के बच्चों की त्वचा के लिए पूरी तरह सुरक्षित है हिमालय बेबी क्रीम बच्चे की त्वचा को नरम व मुलायम बनाती है हिमालय बेबी क्रीम बेबी की त्वचा को स्किन इन्फेक्शन से बचाती है।
  • हिमालय बेबी क्रीम में हानिकारक केमिकल्स नही है। हिमालय बेबी क्रीम सभी राष्ट्रीय व अन्तरराष्ट्रीय मानकों पर खरी उतरती है। हिमालय बेबी क्रीम ,बेबी की त्वचा का सुरक्षा कवच है।

Frequently Asked Questions in Hindi – सामान्य प्रश्न

हिमालय बेबी क्रीम लगाने से क्या होता है?

बच्चों की त्वचा काफी कोमल और नाजुक होती है इसलिए बच्चे के लिये हिमालय बेबी क्रीम कवच का काम करता है और कोमलता प्रदान करता है।हिमालया की बेबी क्रीम विशेष रूप से कोमल बच्चे के शुष्क त्वचा,फ़टे गाल और घिसी हुई कोहनी की रक्षा के लिए तैयार की जाती है। हिमालया बेबी क्रीम बच्चे की त्वचा पर जादुई प्रभाव डालती है।क्रीम में मौजूद प्रकृति तत्व बच्चे की त्वचा को कोमलता के साथ ही नमी प्रदान कर सुरक्षित रखता है।हिमालया बेबी क्रीम लैब द्वारा प्रमाणित अंतराष्ट्रीय मानकों की कसौटी पर भी खड़ी उतरी हुई है।इसमें किसी भी प्रकार का हानिकारक रसायन नही है साथ ही इसकी खुशबू भी मोहक है।बच्चें के लिये यह क्रीम सर्वश्रेष्ठ है।

बच्चों के लिए कौन सी क्रीम अच्छी है?

सर्दी में जितनी जल्दी हमारी त्वचा रूखी होती है, बच्चों की त्वचा सर्द हवाओं से और भी जल्दी डैमेज हो जाती है। हालांकि बेबी स्किन केयर से जुड़े कई तरह के प्रॉडक्ट्स इस समय आपको बाजार में मिल जाएंगे। जो बच्चों की त्वचा के लिए बेस्ट होने का दावा करते हैं। हालांकि केमिकल्स तो ज्यादातर प्रॉडक्ट्स में उपयोग होते हैं। इसलिए, आप अपने बेबी की स्किन को प्यार भरी देखभाल देने के लिए चुने हिमालया बेबी क्रीम,जो बच्चे की कोमल त्वचा सुरक्षा प्रदान करता है। इसमें कंट्री मेलो, ऑलिव ऑयल और मुलेठी को डाला गया है। ऑलिव ऑयल में मौजूद विटामिन ई शिशु की त्वचा में पोषण को पूरा करता है।यह क्रीम सभी प्रकार की एलर्जी से बच्चों को बचाता है।

See also  अनचाहे गर्भ का कैसे करें इलायची से गर्भपात-Pregnancy Khatam Karne Ka Tarika, elaichi se garbhpat kaise kare

बेबी क्रीम लगाने से चेहरे पर क्या होता है?

मासूम बच्चे की त्वचा कोमल होने के कारण माता पिता को सभी चीजों का काफी ध्यान रखना पड़ता है क्योंकि बच्चों की त्वचा पर बहुत जल्दी इंफेक्शन हो जाता है और गलत साबुन या क्रीम इत्यादि इस्तेमाल करने पर बच्चे की रंगत में फर्क भी आ जातें है और त्वचा पर रैशेज भी हो जातें हैं। यदि आपके शिशु के गाल नाक कोहनी और घुटने काफी रूखे सूखे रहते हैं तो यह क्रीम लगाने से शिशु की त्वचा का रूखा सूखापन खत्म हो जाता है और उनकी त्वचा को काफी कोमल और मुलायम हो जातें है। बेबी क्रीम लगाने से बच्चे की मासूमियत बरकरार रहती है।बेबी क्रीम बच्चे की त्वचा को स्वस्थ और पोषित रखते हैं।

हिमालय बेबी किट कैसे यूज़ करे?

हिमालया बेबी केयर किट बहुत ही उपयोगी और भरोसेमंद किट है।हिमालया बहुत ही प्रसिद्ध और पॉपुलर ब्रांड है।इस किट में बच्चे की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी सामग्री मौजूद हैं।इसे इस्तेमाल करना बहुत आसान है। .बेबी मसाज ऑइल-बच्चे की हड्डी को मजबूत बनाने के लिये रोजाना मसाज करें। .साबुन,इससे नहाने पर बच्चे की त्वचा नर्म और मुलायम बनती है। .लोशन,क्रीम-चेहरे और बॉडी पर लगाने से कोमलता मिलती है। .शैम्पू- नहाते समय बालों में लगाने से बाल स्वस्थ रहतें है। .वाइप-हिमालय बेबी वाइप से बच्चे की त्वचा को पोछकर साफ किया जाता है। रैशेज क्रीम-छोटे बच्चे बार-बार रैशेज हो जाते हैं।इसलिए यह क्रीम रैशेज वाले जगह पर इस्तेमाल की जाती है। .पाउडर-यह बच्चे को गर्मी,घमौरी और इचिंग से बचाता है साथ ही फ्रेश रखता है।

1 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.