मेन्यू बंद करे

जानिये सर्दियों में ऑयली स्किन के लिए बेस्ट क्रीम-Oily Skin Ke Liye Best Cream

ऑयली स्किन के लिए बेस्ट क्रीम

ऑयली स्कीन होना आम बात है, लेकिन इसके कारण चेहरे की खूबसूरती बिगड़ जाती है। चेहरे पर हल्का ऑयल दिखाई देता रहता है, जो मेकअप या फिर प्राकृतिक सुंदरता को बिगाड़ सकता है। ऑयली स्किन पर मुहासे की समस्या ज्यादा होती है। लेकिन ऐसा नहीं है कि तैलीय त्वचा की समस्या को कम नहीं किया जा सकता। बाजार में ऐसी कई क्रीम मौजूद हैं, जो ये दावा करती हैं कि उनके इस्तेमाल से तैलीय त्वचा की स्थिति में सुधार लाया जा सकता इसलिए अपनी त्वचा के लिए क्रीम चुनने से पहले बहुत सावधानी बरतनी होगी। आपको ऐसे क्रीम की जरुरत है जो आपकी त्वचा के तेल के संतुलन को बनाए रखे। आइये जानते है बेस्ट ऑयली क्रीम के बारे मे-

Contents hide
1 सर्दियों में ऑयली स्किन के लिए बेस्ट क्रीम-Oily Skin Ke Liye Best Cream

सर्दियों में ऑयली स्किन के लिए बेस्ट क्रीम-Oily Skin Ke Liye Best Cream

काया व्हाइट लुमेनिस व्हिटनिंग डे क्रीम

इस क्रीम मे एजेलेइक एसिड होता है जो त्वचा के रंग हल्का करता है। इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट्स, विटामिन-सी और सनस्क्रीन भी है जो त्वचा को होने वाली हानि को कम करते हैं। यह त्वचा से अतिरिक्त तेल उत्पादन को रोककर त्वचा को मॉइस्चराइज भी रखता है

  • इसकी पैकेजिंग साफ़-सुथरी पंप शैली की है।
  • यह त्वचा को हाइड्रेटेड रखती है।
  • फ्लेड्स गहरे दाग-धब्बे और मुहांसों के निशान हल्के करने मे मदद करती है।
  • त्वचा की टोन को हल्का और एक जैसा करती है।

लक्मे टोटल परफेक्ट रेडियंस स्किन लाइटनिंग डे क्रीम

लक्मे की यह क्रीम हल्की और मैट है। इसमें सफेद लिली, पवित्र कमल का सत्त, माइक्रोक्रिस्टल और जरूरी विटामिन होते हैं जो त्वचा को हल्का करके चमकाते हैं। इसमें सूर्य से होने वाली हानि और त्वचा की उम्र बढ़ने को नियंत्रित करने के लिए एसपीएफ़-30 भी मजूद है। इसकी बनावट हलकी होने की वजह से त्वचा इसे आसानी से सोख लेती है। यह त्वचा को तुरंत साफ़ करती है,त्वचा को हाइड्रेटेड रखती है। ऑयली स्किन के लिए बेस्ट क्रीम है। गहरे दाग-धब्बे और त्वचा के दोष दूर करती है, त्वचा की टोन को एक जैसा कर देती है

गार्नियर स्किन नैचुरल्स व्हाइट कम्पलीट स्पीड व्हाइट मल्टी एक्शन फेयरनेस क्रीम

यह क्रीम नींबू के अर्क से भरपूर है जो सनटेन, काले धब्बे और दोष हटा देती है। पहली बार ही इसे लगाने से त्वचा गोरी हो जाती है। इस क्रीम में एसपीएफ़-19 और पीए +++ भी हैं जो त्वचा के सूर्य के संपर्क में आने से त्वचा को काला होने से बचाते हैं।

  • यह कठोर सूरज की किरणों से बचाती है।
  • इसमें प्राकृतिक घटक हैं
  • सभी प्रकार की त्वचा के लिए सही है,त्वचा को चमकदार बनाती है।

पोंड्स वाइट ब्यूटी एंटी-स्पॉट फेयरनेस एसपीएफ़ 15 पीए ++ फेयरनेस क्रीम

त्वचा के गहरे दाग-धब्बे रोकने के साथ-साथ यह क्रीम त्वचा को सूर्य की किरणों से होने वाली हानि से बचाती है। इसके नियमित उपयोग से त्वचा साफ़ और गोरी दिखाई देती है। त्वचा ताजा दिखती है। यह बनावट में चिकनी है यह सूरज की कठोर रोशनी से बचाती है। इसका रोजाना उपयोग करने से त्वचा के काले धब्बे हट जाते हैं|

क्लीन एंड क्लियर फेयरनेस क्रीम

इस क्रीम में कुछ जरूरी बहु-विटामिन के साथ-साथ चेरी का सत्त भी होता है जो आपकी त्वचा में एक अनूठी चमक लाता है। इसमें शुद्ध चावल के तेल की नियंत्रण प्रणाली भी है जो तैलीय त्वचा के लिए अच्छी है।

  • त्वचा के लिए चिकनी और वजन में हलकी है।
  • चिपचिपाहट और चिकनाई रहित है। त्वचा को उज्जवल और चमकदार बनाए।
  • यू.वी किरणों से त्वचा की सुरक्षा करे।
  • मुहांसों के फूटने का कारण नहीं है, त्वचा की रंगत गुलाबी करे।

लोटस व्हाइटग्लो स्किन वाइटनिंग एंड ब्राइटनिंग जेल क्रीम

इसमें अंगूर, शहतूत, सैक्सिफ्रागा का सत्त और दूध के एंजाइम होते हैं जो त्वचा की टोन को एक जैसा करती है। इस क्रीम में सनस्क्रीन होते हैं जो सूरज से होने वाली हानि से बचाते हैं।

  • यह जेल बनावट में हलकी होने की वजह से त्वचा में आसानी से अवशोषित हो जाती है। इसमें एसपीएफ़-25 मौजूद है
  • त्वचा को तैलीय नहीं बनाती। हल्की और अच्छी खुशबू वाली है
  • त्वचा चमकाती है। त्वचा पर कोई सफ़ेद अवशेष नहीं छोडती।

फेयर एंड लवली एडवांस्ड मल्टीविटामीन फेस क्रीम

तैलीय त्वचा के लिए क्रीम में फेयर एंड लवली एडवांस्ड क्रीम का नाम भी आता है। यह मल्टी विटामिन क्रीम है, फेयर एंड लवली कंपनी का कहना है कि यह लेजर तकनीक की तरह त्वचा से निशानों का सफाया कर सकती है।

  • यह क्रीम काले घेरों को कम करने में लाभकारी है।
  • इसकी महक बहुत अच्छी है।
  • और यह क्रीम महंगी नहीं है ।

बायोटिक बायो डंडेलियन ऐजलेस लाइटनिंग सीरम

इसमें जायफल का तेल और डंडेलियन का सत्त होते हैं जिनमें विटामिन-ई और खनिज होते हैं। यह बायोटिक सीरम त्वचा को चमकाता है, गहरे दाग-धब्बे हटाता है और उम्र बढ़ने के संकेतों को भी कम कर देता है।

  • चिपचिपाहट रहित है।
  • त्वचा में आसानी से अवशोषित हो जाती है।
  • सभी प्रकार की त्वचा के लिए सही है।
  • एकदम हल्की है।

ओले नेचुरल व्हाइट लाइट इंस्टेंट ग्लोइंग फेयरनेस क्रीम

इस क्रीम में एक सीरम फॉर्मूला है जो त्वचा को तुरंत चमक देता है जबकि इसका यू.वी फिल्टर सूर्य की कठोर किरणों से त्वचा की रक्षा करता है। त्वचा की टोन एक जैसी कर देती है,त्वचा को तुरंत चमक देती है। धूप से आपकी सुरक्षा करती है। हल्की और अच्छी खुशबू लिए हुए है। मैट फिनिश में आती है।

रेवलॉन टच एंड ग्लो एडवांस्ड फेयरनेस क्रीम

इस क्रीम में शहद के इलावा एक मजबूत सनस्क्रीन है। यह त्वचा को मॉइस्चराइज करने के साथ ही   रोजाना उपयोग करने पर त्वचा का रंग हल्का बनाती है। ट्यूब की आसान पैकेजिंग में आती है। मैट फिनिश में मिलती है।त्वचा को नरम बनाती है।त्वचा में एक स्वस्थ चमक लाती है।त्वचा को हल्का करती और चमकाती है।

हिमालया हर्बल नेचुरल ग्लो फेयरनेस क्रीम

हिमालय फेयरनेस क्रीम केसर, अल्फाल्फा, विटामिन बी-3 और विटामिन-ई से भरपूर है। ये सभी घटक दोष, गहरे धब्बे, डार्क सर्कल और त्वचा को गहराई तक मॉइस्चराइज करते हैं। इसकी बनावट चिकनी होने की वजह से त्वचा इसे आसानी से सोख लेती है,यह तेल के उत्पादन को नियंत्रित करती है, त्वचा में गुलाबी सफेद चमक लाती है, मुहांसों के फूटने या रोम-छिद्रों के बंद होने का कारण नहीं है। चेहरे को साफ़ करती है।

0 Shares

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *