मेन्यू बंद करे

फ्रूट फेशियल के फायदे

घर पर फ्रूट फेशियल कैसे करे




फ्रूट फेशियल

फलों का उपयोग फेशियल के लिए सबसे अच्छा होता है। कभी सोचा आपने क्यों फल सबसे अच्छे फेशियल माने जाते हैं। क्यूंकि वे प्रकृत से जुड़े होते हैं। इसमे केमिकल नही होते, केमिकल बेस्ड फेशियल जहरीले होतें हैं और आपकी त्वचा की शुद्धता को खराब कर देते हैं। जबकि फल बहुत प्रभावी होते हैं और आपके चेहरे पर निखार लाते हैं। इसलिए फ्रूट फेशियल चेहरे के लिए सबसे अच्छा होता है।



फ्रूट फेशियल के फायदे | Gharelu Facial Ke Fayde

फ्रूट फेशियल करने से हमारे चेहरे को अनेक फायदे होते है जैसे-

  • फ्रूट फेशियल से साफ होती त्वचा
  • फ्रूट फेशियल टेनिंग कम करता है
  • फ्रूट फेशियल चेहरे पर ताजगी लाता है
  • फ्रूट फेशियल चहरे पर से पिंपल हटाता है
  • फ्रूट फेशियल से चेहरा जवा लगता है
  • फ्रूट फेशियल से मिलती है चमकती त्वचा
  • फ्रूट फेशियल से कोई साइडइफेक्ट नही

फ्रूट फेशियल से साफ होती त्वचा

आप चाहे फेसवॉश लगाएं या घरेलू उपाय करें, आपकी त्वचा गहराई से साफ नहीं हो पाती है। लेकिन जब हम फ्रूट फेशियल का इस्तेमाल करते है तो हमारी त्वचा गहराई से साफ होती है और चेहरे को नई चमक प्रदान करती है

फ्रूट फेशियल टेनिंग कम करता है

गर्मी हो या सर्दी किसी भी मौसम मे सन टेन की समस्या सबको आ सकती है। इसके अलावा, डार्क सर्कल हमेशा देर रात तक जागने के कारण होते हैं। गाजर जैसे फल सन टेन के खिलाफ लड़ने में मदद करते हैं। बादाम और स्ट्रॉबेरी जैसे फल विटामिन के समृद्ध होते हैं, जो त्वचा को पोषक तत्व प्रदान करके टेंनिंग को कम करने में मदद करते हैं। इसलिए हमे फ्रूट फेशियल का इस्तेमाल करना चाहिए।



फ्रूट फेशियल चेहरे पर ताजगी लाता है

फ्रूट फेशियल चेहरे पर ताजगी लाता है। ताजे फलों का पेस्ट आपकी त्वचा पर निखार लाता है और आपकी आंखों पर ककड़ी के दो टुकड़े लगाये जाते है, तब यह पूरी तरह से आपकी त्वचा को अपने गुण प्रदान करता है और सुन्दर बनाता है। यह आपको खुश करता है और रिलैक्स भी।

फ्रूट फेशियल चहरे पर से पिंपल हटाता है

चहरे पर पिंपल सबसे ज्यादा परेशान करने वाली यह आम समस्या हर दूसरे व्यक्ति को होती है। यह असंतुलित आहार सहित शरीर की तेलीय त्वचा और कुछ चयापचय क्रियाओं के कारण होता है। संतरा, बादाम, तरबूज, पालक और अंजीर का पेस्ट चेहरे पर लगाने से फायदा मिलता है क्योंकि वे ओमेगा -3 फैटी एसिड में समृद्ध होते हैं।

फ्रूट फेशियल से चेहरा जवा लगता है

बढ़ती उम्र के साथ त्वचा का ज्यादा ध्यान रखना जरूरी है और इसके लिए नियमित रूप से फेशियल अच्छा और गुणकारी तरीका है। नियमित फेशियल और फेस मसाज से आपकी त्वचा की कोशिकाओं का पुनर्जन्म होता है। साथ ही कोलेजन के विकास में भी मदद मिलती है और त्वचा जवां लगने लगती है।

फ्रूट फेशियल से मिलती है चमकती त्वचा

कुछ फल और सब्जियां आपके चेहरे को चमकाने में काफी मदद करती हैं। इस प्रकार, जब पपीता और चेरी जैसे फलों से बने फ्रूट फेशियल को चेहरे पर लगाया जाता है तो उससे आपको चमकती त्वचा मिलती है।



फ्रूट फेशियल से कोई साइडइफेक्ट नही

इन फलों के फेशियल को अगर हम यूज करते है तो कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। यह केवल आपको अच्छा और ताज़ा, महसूस कराता है और साथ ही  चमकती त्वचा प्रदान करता है वो भी बिना चेहरे को किसी प्रकार की हानि पहुचाऐ।

0 Shares

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *