Menu Close

बालों के लिए सबसे अच्छा शैंपू कौन सा है?-Balo Ke Liye Best Shampoo

सबसे अच्छा शैंपू

बालो के लिए सबसे अच्छा हर्बल शैंपू होते है। ये कैमिकल रहित होते है जो हमारे बालो को नुकसान नही पहुंचाते। हर किसी के लिए एक जैसा शैम्पू इस्तेमाल करना सही नहीं हो सकता। जैसा आपके बालो का प्रकार हो उसे उसी तरह के शैम्पू की जरुरत पड़ती है। जैसे रूखे-सूखे बेजान बालो के लिए कोई ऐसा शैम्पू चाहिए जो बालो को पोषण दे पाये। झड़ते बालो के लिए ऐसे शैंपू की जरुरत होता है जो हेयरफॉल को कम कर। नीचे हम बता रहे है कुछ हर्बल शैम्पू के बारे मे जिसे आप इस्तेमाल कर सकते है।

बालों के लिए सबसे अच्छा शैंपू कौन सा है?-Balo Ke Liye Best Shampoo

लोटस हर्बल अमलापुरा शिकाकाई आंवला हर्बल शैम्पू

सबसे अच्छा हर्बल शैम्पू में से एक लोटस हर्बल का यह शैम्पू है।  इसमें शिकाकाई, आंवला, रीठा और बहेड़ा का अर्क होता है, जो बालों के लिए लाभकारी होता है। इसके इस्तेमाल से स्कैल्प और बालों की गंदगी को अच्छी तरह साफ करता है। इससे बालों के झड़ने और टूटने के कारणों को दूर रखा जा सकता है।

हिमालय हर्बल एंटी हेयर फॉल

हिमालय हर्बल एंटी हेयर फॉल शैम्पू में भृंगराज आदि जड़ी बूटियां होती हैं। जो बालों को पोषित करता है और बालों की रोम को बढ़ाता है। बालों को बढ़ाने में मदद करता है। बालों को मजबूती देता है और उन्हें टूटने नहीं देता। इस शैम्पू को 2-इन-1 फॉर्मूला द्वारा तैयार किया गया है, जो बालों का झड़ना कम करने और उन्हें जड़ों तक पोषण देने का काम कर सकता है।

See also  कैसे हटाए चेहरे के दाग और पिम्पल्स
बालों का झड़ना
बालों का झड़ना

इंदूलेखा ब्रिंघा एंटी हेयर फॉल शैंपू

बालों को बेहतर पोषण देने के लिए इंदुलेखा ब्रिंघा एंटी हेयर फॉल शैम्पू का इस्तेमाल कर सकते है। इस शैम्पू मे कई औषधीय गुण पाये जाते है। दरअसल, इसके बनाने में भृंगराज, आंवला, तुलसी, नीम और रोजमेरी जैसी जड़ी-बूटियों को शामिल किया गया है। इसमें किसी तरह का हानिकारक केमिकल नहीं होता है।

खादी माउरी आंवला और भृंगराज हर्बल शैम्पू

खादी माउरी आंवला एंड भृंगराज हर्बल शैम्पू बालों के लिए जरूरी पोषक तत्वों से समृद्ध होता है, इसके बनाने मे आंवला और भृंगरराज उपयोग किये गये हैं। इस शैम्पू में मुख्य रूप से एंटीइंफ्लेमेटरी और एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं, जो स्कैल्प के संक्रमण से निजात दिलाते हैं। इससे बालों के विकास में मदद मिलती है। यह बालों को मुलायम, रेशमी और चमकदार बनाने में सहायक है। यह स्कैल्प के पीएच स्तर को संतुलित करने में मददगार होता है।

केश किंग एंटी हेयरफॉल शैम्पू

केश किंग एंटी हेयर फॉल शैम्पू बालों और स्कैल्प की समस्याओं के लिए एक लाभदायक उपाय साबित होता है। यह शैम्पू एलोवेरा और अन्य 21 दुर्लभ और कीमती आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों से भरपूर होता है। यह बालों को जड़ों से पोषण प्रदान कर बालों के झड़ने और रूखा होने से बचाता है। साथ ही रूसी की समस्या से भी निजात दिलाता है। इसमें मौजूद एलोवेरा बालों को प्राकृतिक रूप से मॉइस्चराइज करने का काम करता है। भृंगराज स्कैल्प में रक्त संचार को बढ़ावा देने के साथ ही बालों के विकास में मदद करता है। वहीं, इसमें इस्तेमाल किया जाने वाला मंजिष्ठा स्वस्थ बालों के विकास में मदद करता है। इसमे मेथी के गुण बालों को झड़ने से रोकते है

See also  जानिये सर्दियों में ऑयली स्किन के लिए बेस्ट क्रीम-Oily Skin Ke Liye Best Cream

बायोटीक बायो केल्प प्रोटीन शैम्पू

इस शैम्पू को बनाने के लिए शुद्ध केल्प, नैचुरल प्रोटीन और पुदीने की पत्तियों के अर्क का इस्तेमाल किया गया है। केल्प एक समुद्री शैवाल होता है, जो कई तरह के विटामिन और प्रोटीन से समृद्ध होता है। इसके अलावा, इसमें कई अन्य पोषक तत्व भी पाए जाते हैं, जो बालों की मजबूती और विकास में मदद कर सकते हैं। साथ ही इसके इस्तेमाल से स्कैल्प भी लंबे समय तक स्वस्थ रह सकता है।

हिमालया हर्बल्स प्रोटीन शैंपू

यह बालों के लिए आवश्यक पोषक तत्वों से भरपूर होता है। इस शैम्पू में चिकपिया, आंवला, मुलेठी का अर्क व बादाम जैसे कई प्राकृतिक तत्व पाए जाते हैं। यह बालों को स्वस्थ रखने के साथ ही उसकी समस्या से निजात दिलाने में भी मदद करता है। यह बालों को जड़ों से मजबूत कर उनका झड़ना कम करता है। इसे सभी तरह के बाल पर उपयोग किया जाता है। यह प्रोटीन से समृद्ध होता है। इसमें एसएलएस, पैराबेंस व सिलिकॉन जैसे केमिकल नहीं होते हैं।

लीवर आयुष एंटी हेयरफॉल भृंगराज शैम्पू

लीवर आयुष एंटी हेयर फॉल शैम्पू के इस्तेमाल से बाल स्वस्थ और मजबूत बन सकते हैं। इस शैम्पू को भृंगराज, हल्दी, केसर, गाय के घी, इलायची और रॉक साल्ट जैसे अवयव को मिलाकर तैयार किया जाता है। यह बालों को झड़ने से रोकने व स्वस्थ बालों के विकास को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है। इसी कारण से इसे सबसे अच्छा हर्बल शैंपू कहा जा सकता है।

खादी माउरी हर्बल कोकोनट शैम्पू

बालों से जुड़ी कई समस्याओं से निजात पाने के लिए खादी माउरी कोकोनट शैम्पू का उपयोग अच्छा उपाय साबित होता है। इस शैम्पू को बनाने के लिए एलोवेरा, नारियल, आंवला व आर्गन तेल आदि इस्तेमाल किए जाते हैं, जो बालों को गहराई से पोषित करते हैं। इससे बालों का झड़ना, रूसी, रूखापन और स्कैल्प में होने वाली खुजली की समस्या से राहत मिलती है।

See also  बाल उगाने की विधि-जानिए क्या है असरदार तरीके बाल उगाने के
रूखापन
रूखापन

वादी हर्बल्स हेयरफॉल एंड डैमेज कंट्रोल अमला शिकाकाई शैम्पू

डैंड्रफ और हेयर फॉल जैसी समस्या को नियंत्रित करने के लिए वादी का आंवला-शिकाकाई शैम्पू इस्तेमाल किया जाता है। इस शैम्पू को ट्रिपल-एक्शन फॉर्मूला द्वारा बनाया गया है, जो बालों को जड़ों से मजबूती, गहराई से कंडीशनिंग और स्कैल्प के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद करता है। इसमें मौजूद शिकाकाई और रीठा प्राकृतिक क्लीन्जर का काम करता है, जो स्कैल्प को इन्फेक्शन से दूर रखने में मदद करता है। इसके अलावा, इसमें मौजूद आंवला बालों के रोम को मजबूत करते हुए इसके विकास को बढ़ावा देता है।

ट्रीचप हेल्दी, लॉन्ग एंड स्ट्रांग हेयर शैम्पू

बालों के लिए हर्बल शैंपू में ट्रीचप हेल्दी, लॉन्ग एंड स्ट्रांग हेयर शैम्पू को भी शामिल किया जाता है। इसमें मेंहदी, एलोवेरा और नीम जैसे प्राकृतिक तत्व पाए जाते हैं, जो बालों को पोषण और नमी प्रदान करने का काम करते हैं। इससे बालों के रोम को पुनर्जीवित किया जाता है। इसके अलावा, यह शैम्पू बालों को झड़ने से रोकने और स्वस्थ बालों के विकास को बढ़ावा देने में भी मदद करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!