मेन्यू बंद करे

जानिए कौन सा है पिम्पल के लिए बेस्ट फेस वाश-Pimple Ke Liye Best Face Wash

बेस्ट फेस वाश

पहले बोला जाता था की पिम्पल्स कौमार्य की निशानी है, अर्थात जब बच्चें टीनएज में प्रवेश करते है। लेकिन आजकल पिम्पल्स कभी भी और किसी को भी हो सकते है। दरअसल पिम्पल होने का सही कारण है जब त्वचा के रोम छिद्र गन्दगी या डेड सेल्स से बन्द हो जाते है। पिम्पल्स के अलावा व्हाइटहेड्स और ब्लैकहेड का भी यही कारण होता है। इसका इलाज है रोमछिद्रों की अच्छे से सफाई। हम इस आर्टिकल में आपको पिम्पल के लिए बेस्ट फेस वाश के विकल्प देंगे। जिन्हें आप अपनी सहूलियत के अनुसार इस्तेमाल कर सकते है।

पिम्पल के लिए बेस्ट फेस वाश-Pimple Ke Liye Best Face Wash

गार्नीयर स्किन नैचुरल्स प्योर एक्टिव प्योरिफ़ायिंग फेस-वाश

ये फेसवाश नीम की एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल प्रॉपर्टीज के साथ आता है। स्किन के लिए सॉफ्ट है। लेकिन इसमें सल्फेट होता है तो शायद आप इसे लेने से बचें।

क्लीन एंड क्लियर पिम्पल क्लियरिंग फेस-वाश

कम्पनी के दावे के अनुसार ये फेसवाश नीम और निम्बू सत्व से युक्त है। ये दोनों पदार्थ घरेलू नुस्खों में भी पिम्पल्स के लिए इस्तेमाल किये जाते है।

ये आसानी से कहीं भी मिल जाएगा वो भी आपके बजट में, लेकिन शुष्क त्वचा के लिए ये अनुकूल नही है।

हिमालय क्लेरिना एंटी-एक्ने फेस-वॉश जेल

हिमालय एक जाना माना ब्रांड है। और इसका पिम्पल्स फेसवाश भी, ये पिम्पल्स बैक्टीरिया को दूर करके त्वचा को साफ करता है। इसमें मौजूद सैलिसिलिक एसिड मुँहासों के लिए अच्छा है। लेकिन इसमे झाग नही तो शायद आपको इस्तेमाल करने में संतुष्टि न हो।

जोवीस टी-ट्री ऑयल कंट्रोल फेस वॉश

कम्पनी के दावे के अनुसार इस फेसवाश में कीमती हर्ब्स यानी जड़ी बूटी है। ये बॉटनिकल सत्व से बना है। गहराई से सफाई करता है और सेंसिटिव स्किन के अच्छा विकल्प है।

इसकी महक बहुत ही अच्छी है। लेकिन ड्राई स्किन वालो को शायद सूट न करें।

सेटाफिल डेली फेशियल क्लेंसेर

यह फेसवाश चेहरे के रोमछिद्रों से गन्दगी को साफ करता है। स्किन को ड्राई नही करता। इसका टेक्सचर बहुत ही हल्का है। क्लीनकली टेस्टेड है पर इसका एक अवगुण ये है कि इसमें पेराबेंस होते है।

द बॉडी शॉप सी-वीड डीप क्लिनिंग जेल

सेंसिटिव त्वचा के लिए बना ये फेसवाश चेहरे की गंदगी को अच्छे से साफ करता है। त्वचा को चमकदार बनाता है। स्किन टोन और टेक्सचर सुधारता है।

वैसे तो ये पिम्पल्स कंट्रोल करता है पर इसमे पेराबेंस है।

न्यूट्रोजेना डीप क्लीन फेस क्लीनर

कम्पनी के दावे के अनुसार, यह फेसवाश हाइड्रॉक्सी एसिड की शक्ति से भरपूर होता है जो त्वचा को एक्सफ़ोलिएट करने में  मदद करता है।इसकी पैकेजिंग यात्रा के अनुकूल है

इससे चेहरे पर सूखापन महसूस हो सकता है।

न्यूट्रोजेना आयल फ्री एक्ने फेस-वाश

इस फेसवाश में अल्कोहल नही होता, माइक्रो तकनीक से बना ये फेसवाश चेहरे के रोमछिद्रों को अच्छे से साफ करता है। एक्स्ट्रा आयल रिमूव करता है। यह एक जेल बेस्ड फेस वाश है।

इसमें मौजूद सैलिसिलिक एसिड मुँहासों से लड़ने में मदद करता है

काया एक्ने-फ्री प्योरिफ़ायिंग क्लिंजर

इस क्लिंजर फेसवाश में हल्की हल्की झाग होती है जो आपको सफाई की संतुष्टि देगी। ये कई प्रकार की अशुद्धियों को स्किन से निकालता है। पिम्पल्स सुखाकर, पिम्पल्स को होने से भी रोकता है।

इसकी महक अच्छी होती है, पर इसमे सल्फेट और पेराबेंस होते है।

मामाअर्थ टी ट्री नेचुरल फेस वॉश

मामाअर्थ टी ट्री फेस वाश में टी-ट्री ऑयल और नीम का इस्तेमाल किया गया है। ये स्किन के ऑयल सिक्रीशन को कंट्रोल करता है।
कम्पनी का दावा है कि, यह फेस वाश छिद्रों को गहराई से साफ करके गंदगी और अशुद्धियों को दूर कर सकता है।

यह पैराबेन मुक्त है, आर्टिफिशल महक का इस्तेमाल नही किया गया है। डर्मेटोलॉजिकली टेस्टेड है। लेकिन ये ड्राई स्किन को और खुश्क बनाता है।

ब्‍लॉसम कोचर अरोमा मैजिक नीम एंड टी ट्री फेसवाश

ब्‍लॉसम कोचर अरोमा मैजिक नीम और टी ट्री फेस वॉश को आयुर्वेदिक कीटाणुनाशक फॉर्मूला से बनाया गया है। नीम के एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल गुण पिम्पल्स को ठीक करके पनपने से रोकता है।

इस फेस वाश के इस्तेमाल के बाद त्वचा को मॉइस्चराइज करना जरूरी है। ये दाग धब्बे को कम नहीं कर सकता।

प्लम ग्रीन टी पोर क्लेंजिंग फेस वॉश

प्लम ग्रीन टी पोर क्लेंजिंग फेस वॉश ऑयली और कॉम्बो स्किन के लिए अच्छा विकल्प है। ये रोमछिद्र को अच्छे से साफ कर पिम्पल्स ठीक करता है।

यह स्किन को खुश्क नही करता।

यह डेड स्किन को साफ करता है, लेकिन सेंसिटिव स्किन के लिए शायद ये सूट न करे

2 Shares

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *