मेन्यू बंद करे

सर्दियों में ड्राई स्किन के लिए बेस्ट क्रीम-Dry Skin Ke Liye Best Cream

ड्राई स्किन के लिए बेस्ट क्रीम

ड्राई स्किन यानी रूखी त्वचा, इन त्वचा के लोगो को अन्य स्किन के मुकाबले ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है। वैसे कुछ लोगों की स्किन ऑयली होती है, तो कुछ लोगों की ड्राई, वहीं कुछ लोगों की स्किन नाॅर्मल और कुछ की मिक्स। हर स्किन एक दूसरे से एकदम अलग होती है। ज़ाहिर सी बात है कि जब स्किन अलग अलग होगा तो उसके लिए क्रीम भी अलग अलग ही होने चाहिए। जैसे- ऑयली स्किन के लिए बनी क्रीम कभी भी ड्राई स्किन को सूट नहीं करेंगे। वैसे ही ड्राई स्किन के लिए बनी क्रीम ऑयली स्किन को सूट नहीं करेंगे। इसलिए क्रीम खरीदते वक्त अपने स्किन टाइप का ही खरीदे ये न सिर्फ स्किन को नमी प्रदान करती है, बल्कि इसी वजह से यह हमारी रोज़ाना की ज़िंदगी का हिस्सा बन जाता है। आज हम आपको बता रहे हैं ड्राई स्किन के लिए बेस्ट क्रीम के बारे मे।

ड्राई स्किन के लिए बेस्ट क्रीम-Dry Skin Ke Liye Best Cream

पॉन्ड्स लाइट मॉइस्चराइजर

रूखी स्किन के लिए  क्रीम की बात करे तो पॉन्ड्स लाइट को भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह विटामिन-ई, बी3 और सी से समृद्ध है। यह लाइट वेट क्रीम है, जिसे नॉन-ऑयली फॉर्मूले से बनाया गया है। रूखी त्वचा को गहराई से मॉइस्चराइज करती है। हर मौसम में उपयोग की जा सकती है। 24 घंटे तक नमी को लॉक करके रखती है। आसानी से फैलती है और चेहरे में अवशोषित होती है। इसमे एसपीएफ 15 से युक्त है।

बायोटिक बायो व्हीट जर्म यूथफुल नरीशिंग नाइट क्रीम

ड्राई स्किन के लिए बायोटिक के इस प्रोडक्ट पर एक नजर डाल सकते हैं। यह क्रीम एजिंग के लक्षण को भी काफी हद तक कम करती है। यह एक नाइट क्रीम है, जो  त्वचा को प्रदूषण की वजह से होने वाली क्षति से भी बचाती है। इसका रोजाना उपयोग कर सकते हैं। सनबर्न और त्वचा संबंधी समस्याओं से आराम दिला सकती है। इसमें केमिकल नहीं है। त्वचा विशेषज्ञ द्वारा प्रमाणित है। इसमें विटामिन-ए, बी, सी, विटामिन डी और ई हैं। व्हीट जर्म, सनफ्लावर और बादाम के तेल से युक्त है। त्वचा को मॉइस्चराइज करती है।

लक्मे पीच मिल्क सॉफ्ट क्रीम

ड्राई स्किन के लिए लक्मे पीच मिल्क एक अच्छा विकल्प है। यह क्रीम पीच यानी आड़ू और दूध की अच्छाई से युक्त है। इस क्रीम के साथ ही इसकी खुशबू भी लोगों को अच्छी लगती है। यह क्रीम 24 घंटों तक स्किन में नमी को लॉक करती है। आसानी से त्वचा में समाती है। स्किन को गहराई से पोषण देती है। इसमें  एसपीएफ-24 है, जो सूर्य की हानिकारक किरणों से बचाता है। इसे सुबह और रात को दोनों समय इस्तेमाल किया जाता है। स्किन को मुलायम बनाती है। त्वचा को रेडिएंट ग्लो देती है।

लोटस हर्बल्स न्यूट्रामॉइस्ट स्किन रिन्यूअल मॉइस्चराइजिंग क्रीम

इस क्रीम की बात करें, तो इसमें अंगूर में मौजूद अल्फा हाइड्रॉक्सी फ्रूट एसिड का इस्तेमाल किया गया है। क्रीम में मौजूद अल्फा हाइड्रॉक्सी फ्रूट एसिड एक एंटीऑक्सीडेंट, एस्ट्रिजेंट और एंटीसेप्टिक के रूप में कार्य करता है। ये गुण स्किन को स्वस्थ रखने और कसावट लाने में मदद करते हैं। सभी प्रकार की स्किन के लिए उपयुक्त है। सूर्य की हानिकारक किरणों से बचाव करती है। मॉइस्चर को स्किन में लंबे समय तक बनाए रखती है। टैन को कम करने में सहायक होती है।

सेटाफिल मॉइस्चराइजिंग क्रीम

रूखी और संवेदनशील त्वचा को गहराई से हाइड्रेट करने के लिए सेटाफिल की यह क्रीम जानी जाती है। कंपनी के अनुसार, यह क्रीम त्वचा में पानी की मात्रा को संतुलित करके नमी को खोने नहीं देती है। यह क्रीम स्किन को तुरंत मॉइस्चराइज करके मुलायम बनाती है। संवेदनशील त्वचा पर कोमलता से असर करती है। त्वचा में आसानी से समाती है। यह एलर्जी पैदा नहीं करती है। यह क्रीम चिपचिपी नहीं है।इसमें बादाम के तेल के गुण मौजूद हैं। स्किन के पोर्स को ब्लॉक नहीं करती है। महिला और पुरुष दोनों इस्तेमाल कर सकते हैं।

हिमालया नरीशिंग स्किन क्रीम

हिमालया की यह क्रीम स्किन में 24 घंटों तक मॉइस्चर करती है। आसानी से त्वचा में अवशोषित होने वाली यह क्रीम महिला और पुरुष दोनों के लिए उपयुक्त है। नॉन ग्रीसी फॉर्मूले वाली इस क्रीम को एलोवेरा, विंटर चेरी जैसी कई प्राकृतिक सामग्रियों से बनाया गया है। प्रदूषण और शुष्क मौसम से बचा सकती है। त्वचा को पोषण और नमी प्रदान करती है। रोजाना इस्तेमाल की जा सकती है।

मामाअर्थ एंटी-पॉल्यूशन फेस क्रीम

ड्राई स्किन के लिए फेस क्रीम ऐसी चाहिए, जो मॉइस्चराइज करने के साथ ही एजिंग को भी धीमा कर सके। ऐसी क्रीम मामाअर्थ साबित हो सकती है। इस क्रीम का वादा है कि यह पॉल्यूशन और यूवी रेज से बचाती है। इनकी वजह से होने वाले एक्ने और बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करती है। लाइट वेट क्रीम है, जो चेहरे पर भारी नहीं लगती है। नॉन ग्रीसी क्रीम है। डर्मेटोलॉजिकली टेस्टेड है। त्वचा को मॉइस्चराइज रखती है। त्वचा को पोषण देती है।

स्किन के रंग को उज्ज्वल बनाती है। हल्दी, गाजर जैसे प्राकृतिक तत्वों से युक्त है। हानिकारक रसायनों जैसे सल्फेट्स, पैराबेंस, सिलिकॉन, पेट्रोलेटम और डाई से मुक्त है। रोजाना और सभी मौसम में इस्तेमाल के लिए उपयुक्त है।

इसके एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-सेप्टिक गुण मुंहासे और पिंपल्स को त्वचा से दूर रख सकते हैं।

ओले रीजेनेरिस्ट रिवाइटलाइजिंग नाइट क्रीम

केवल महिलाओं के लिए केंद्रित ओले की यह क्रीम त्वचा की फाइन लाइन्स और झुर्रियों को कम कर एक नया लुक देती है। यह नाइट क्रीम है, जो रातभर चेहरे को गहराई से पोषण देकर और मॉइस्चराइज करके स्किन की खामियों को कम करती है। इस क्रीम को रोज उपयोग करते हैं। पूरी त्वचा के लिए थोड़ी सी मात्रा ही पर्याप्त है। खासकर एजिंग के साइन को कम करने के लिए बनाई गई है। रात को गहराई से स्किन हाइड्रेट करती है।

निविया सॉफ्ट, लाइट मॉइस्चराइजिंग क्रीम

रूखी त्वचा के लिए क्रीम की बात करें, तो निविया सबसे बेस्ट क्रीम है यह  क्रीम त्वचा को लंबे समय तक मॉइस्चराइज करती है। यह विटामिन-ई और जोजोबा ऑयल से युक्त है, जो त्वचा की नमी को बरकरार रखती है। साथ ही स्किन को स्वस्थ बनाती हैं। यह क्रीम नॉन ग्रीसी फॉर्मूला से बनाई गई है, जो चिपचिपी नहीं लगती है। यह स्किन में अच्छे से अवशोषित हो जाती है। यह त्वचा को स्वस्थ बनाए रख सकती है।

0 Shares

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *