मेन्यू बंद करे

जानिए क्या हैं लक्मे सीसी क्रीम के फायदे-Lakme CC Cream Ke Fayde

लक्मे सीसी क्रीम के फायदे

सुंदर दिखना किसे पसंद नहीं। सभी महिलाएं यही चाहती हैं की जब भी वो सुबह ऑफिस के लिए जाये या किसी भी फंक्शन में जाएँ तो वो खूबसूरत लगे। लेकिन ऐसे में या तो उनके पास इतना समय नहीं होता कि वो मेकअप करें या फिर वो चाहती हैं कि वो कम मेकअप करें और खूबसूरत लगें। अगर आप भी कुछ ऐसा ही चाहती है तो आपके लिए लक्मे सीसी क्रीम एक बेस्ट ऑप्शन है। आज हम इस लेख मे माध्यम से लक्मे सीसी क्रीम के फायदे के बारे में बताएँगे।

क्या है लक्मे सीसी क्रीम

लक्मे 9 टू 5 सीसी क्रीम एक कोम्प्लेक्शन केयर फ़ेस क्रीम है। ये हर भारतीय स्किन टोन के लिए सूटेबल है। आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने के लिए इसमे spf 30 pa ++ भी मौजूद है। यह 4 शेड्स में बाज़ार में उपलब्ध होता है – आलमंड, हनी, बेज़ औए ब्रोंज। आप अपनी त्वचा के रंग के हिसाब से शेड को चुन सकते है। इसमें बेज़ शेड अधिक गोरी या निखरी त्वचा के लिए, हनी शेड सामान्य गोरी या निखरी त्वचा के लिए, ब्रोंज शेड साँवले और गेहुएं रंग के लिए और आलमंड शेड साँवले रंग के लिए उत्तम है। ये त्वचा पर बहुत लाइट होती है और इसको लगाने के बाद आपको फ़ाउंडेशन लगाने की भी ज़रूरत नहीं पड़ती।

लक्मे सीसी क्रीम के फायदे

त्वचा को करे ईवन टोन

कई लोगों की त्वचा मुंह के आस पास काली होती है और आँखों के नीचे काले घेरे होते हैं। इससे चेहरे का रंग एक जैसा नहीं लगता। ऐसे में आप लक्मे सीसी क्रीम का प्रयोग कर सकते है। लक्मे सीसी क्रीम का प्रयोग करने से आपकी स्किन का रंग ईवन हो जाता है।

लाइट वेट

कई बार फ़ेस पर क्रीम लगाने की वजह से चेहरा ओयली हो जाता है और त्वचा चिपचिपी लगने लगती है। आपको ऐसा महसूस होने लगता है कि अपने फ़ेस पर कुछ लगाया है। लेकिन लक्मे सीसी क्रीम के प्रयोग से आपको ऐसी कोई समस्या नहीं होगी। ये आपके चेहरे को बिलकुल भी चिपचिपा नहीं बनाती। ये इतनी लाइट वेट है कि चेहरे पर लगाने के बाद आपको ऐसा नहीं लगेगा कि आपने चेहरे पर कुछ लगाया हुआ है।

दाग धब्बों को छुपाए

कई बार मुहांसों के कारण चेहरे पर दाग धब्बे और डार्क स्पोट्स पड़ जाते हैं जो देखने में अच्छे नहीं लगते है। इन्हे हल्के होने में भी बहुत समय लगता है। ऐसे में आप लक्मे सीसी क्रीम का प्रयोग कर सकते है। ये चेहरे पर से दाग धब्बों को छुपाने में मदद करता है। जिससे आपकी स्किन बिलकुल साफ और सुंदर लगती है। इससे आपकी त्वचा बिलकुल एक समान लगती है।

सूरज की हानिकारक किरणों से बचाए

चेहरे पर बिना सनस्क्रीन लगाए बाहर जाने से आपकी त्वचा को नुकसान पहुँच सकता है। इससे आपकी त्वचा टेन हो जाती है और चेहरे पर डार्क स्पोट्स भी आ सकते है। लक्मे सीसी क्रीम spf 30 pa++ के साथ आती है जो एक सनस्क्रीन की तरह आपके चेहरे को सूरज की हानिकारक अल्ट्रा वोइलेट किरणों से बचाती है।

त्वचा को करे मोइश्चराइज़

त्वचा में नमी की कमी के कारण त्वचा सूखी और ड्राई हो जाती है। ऐसे में लक्मे सीसी क्रीम आपकी त्वचा को नमी प्रदान करता है। जिससे आपकी त्वचा हाइड्रेट रहती है और मोइश्चराइज़ भी हो जाती है। इसलिए आपको अलग से मोइश्चराइज़र लगाने की भी जरूरत नहीं पड़ती।

कोम्प्लेक्शन को करे बेहतर

लक्मे सीसी क्रीम आपकी त्वचा के कोम्प्लेक्शन को भी बेहतर बनाने में मदद करती है। ये आपकी त्वचा के रंग को एक शेड तक लाइट करने में मदद करती है। जिससे आपकी त्वचा निखरी हुई और बेहतर लगती है। इसलिए अगर आपको कहीं बाहर जाना हो तो आपको लक्मे सीसी क्रीम लगाने के बाद अलग से फ़ाउंडेशन लगाने की भी जरूरत नहीं पड़ती।

चेहरे को दे चमक

लक्मे सीसी क्रीम आपके चेहरे को चमक देने में भी मदद करता है। लक्मे सीसी क्रीम लगाते ही आपका चेहरा ग्लो करने लगता है और उसमे एक चमक भी आ जाती है।

अन्य फायदे

1. ये छोटी सी ट्यूब में आती है इसलिए इसे कहीं भी ले जाना बहुत आसान होता है।
2. लक्मे सीसी क्रीम अच्छी कवरेज भी देती है।
3. आप इसे रोजाना भी इस्तेमाल कर सकते है।
4. ये स्वेटप्रूफ है। यानी पसीना आने पर भी यह आपके चेहरे से नहीं उतरेगी।
5. ये आपकी त्वचा में जल्दी अब्सॉर्ब हो जाती है।

0 Shares

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *