Menu Close

जानिए क्या हैं लक्मे सीसी क्रीम के फायदे-Lakme CC Cream Ke Fayde

लक्मे सीसी क्रीम के फायदे

सुंदर दिखना किसे पसंद नहीं। सभी महिलाएं यही चाहती हैं की जब भी वो सुबह ऑफिस के लिए जाये या किसी भी फंक्शन में जाएँ तो वो खूबसूरत लगे। लेकिन ऐसे में या तो उनके पास इतना समय नहीं होता कि वो मेकअप करें या फिर वो चाहती हैं कि वो कम मेकअप करें और खूबसूरत लगें। अगर आप भी कुछ ऐसा ही चाहती है तो आपके लिए लक्मे सीसी क्रीम एक बेस्ट ऑप्शन है। आज हम इस लेख मे माध्यम से लक्मे सीसी क्रीम के फायदे के बारे में बताएँगे।

क्या है लक्मे सीसी क्रीम

लक्मे 9 टू 5 सीसी क्रीम एक कोम्प्लेक्शन केयर फ़ेस क्रीम है। ये हर भारतीय स्किन टोन के लिए सूटेबल है। आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने के लिए इसमे spf 30 pa ++ भी मौजूद है। यह 4 शेड्स में बाज़ार में उपलब्ध होता है – आलमंड, हनी, बेज़ औए ब्रोंज। आप अपनी त्वचा के रंग के हिसाब से शेड को चुन सकते है। इसमें बेज़ शेड अधिक गोरी या निखरी त्वचा के लिए, हनी शेड सामान्य गोरी या निखरी त्वचा के लिए, ब्रोंज शेड साँवले और गेहुएं रंग के लिए और आलमंड शेड साँवले रंग के लिए उत्तम है। ये त्वचा पर बहुत लाइट होती है और इसको लगाने के बाद आपको फ़ाउंडेशन लगाने की भी ज़रूरत नहीं पड़ती।

See also  क्या है बालों को झड़ने से रोकने के उपाय | Balo Ko Jhadne Se Rokne Ke Upay

लक्मे सीसी क्रीम के फायदे-Lakme CC Cream Ke Fayde

त्वचा को करे ईवन टोन

कई लोगों की त्वचा मुंह के आस पास काली होती है और आँखों के नीचे काले घेरे होते हैं। इससे चेहरे का रंग एक जैसा नहीं लगता। ऐसे में आप लक्मे सीसी क्रीम का प्रयोग कर सकते है। लक्मे सीसी क्रीम का प्रयोग करने से आपकी स्किन का रंग ईवन हो जाता है।

लाइट वेट

कई बार फ़ेस पर क्रीम लगाने की वजह से चेहरा ओयली हो जाता है और त्वचा चिपचिपी लगने लगती है। आपको ऐसा महसूस होने लगता है कि अपने फ़ेस पर कुछ लगाया है। लेकिन लक्मे सीसी क्रीम के प्रयोग से आपको ऐसी कोई समस्या नहीं होगी। ये आपके चेहरे को बिलकुल भी चिपचिपा नहीं बनाती। ये इतनी लाइट वेट है कि चेहरे पर लगाने के बाद आपको ऐसा नहीं लगेगा कि आपने चेहरे पर कुछ लगाया हुआ है।

दाग धब्बों को छुपाए

कई बार मुहांसों के कारण चेहरे पर दाग धब्बे और डार्क स्पोट्स पड़ जाते हैं जो देखने में अच्छे नहीं लगते है। इन्हे हल्के होने में भी बहुत समय लगता है। ऐसे में आप लक्मे सीसी क्रीम का प्रयोग कर सकते है। ये चेहरे पर से दाग धब्बों को छुपाने में मदद करता है। जिससे आपकी स्किन बिलकुल साफ और सुंदर लगती है। इससे आपकी त्वचा बिलकुल एक समान लगती है।

सूरज की हानिकारक किरणों से बचाए

चेहरे पर बिना सनस्क्रीन लगाए बाहर जाने से आपकी त्वचा को नुकसान पहुँच सकता है। इससे आपकी त्वचा टेन हो जाती है और चेहरे पर डार्क स्पोट्स भी आ सकते है। लक्मे सीसी क्रीम spf 30 pa++ के साथ आती है जो एक सनस्क्रीन की तरह आपके चेहरे को सूरज की हानिकारक अल्ट्रा वोइलेट किरणों से बचाती है।

See also  जानिए क्या है कील मुंहासे हटाने के उपाय-Keel Muhase Ki Cream

त्वचा को करे मोइश्चराइज़

त्वचा में नमी की कमी के कारण त्वचा सूखी और ड्राई हो जाती है। ऐसे में लक्मे सीसी क्रीम आपकी त्वचा को नमी प्रदान करता है। जिससे आपकी त्वचा हाइड्रेट रहती है और मोइश्चराइज़ भी हो जाती है। इसलिए आपको अलग से मोइश्चराइज़र लगाने की भी जरूरत नहीं पड़ती।

कोम्प्लेक्शन को करे बेहतर

लक्मे सीसी क्रीम आपकी त्वचा के कोम्प्लेक्शन को भी बेहतर बनाने में मदद करती है। ये आपकी त्वचा के रंग को एक शेड तक लाइट करने में मदद करती है। जिससे आपकी त्वचा निखरी हुई और बेहतर लगती है। इसलिए अगर आपको कहीं बाहर जाना हो तो आपको लक्मे सीसी क्रीम लगाने के बाद अलग से फ़ाउंडेशन लगाने की भी जरूरत नहीं पड़ती।

चेहरे को दे चमक

लक्मे सीसी क्रीम आपके चेहरे को चमक देने में भी मदद करता है। लक्मे सीसी क्रीम लगाते ही आपका चेहरा ग्लो करने लगता है और उसमे एक चमक भी आ जाती है।

अन्य फायदे

1. ये छोटी सी ट्यूब में आती है इसलिए इसे कहीं भी ले जाना बहुत आसान होता है।
2. लक्मे सीसी क्रीम अच्छी कवरेज भी देती है।
3. आप इसे रोजाना भी इस्तेमाल कर सकते है।
4. ये स्वेटप्रूफ है। यानी पसीना आने पर भी यह आपके चेहरे से नहीं उतरेगी।
5. ये आपकी त्वचा में जल्दी अब्सॉर्ब हो जाती है।

Frequently Asked Questions in Hindi – सामान्य प्रश्न

सीसी क्रीम को लगाने से क्या होता है?

सीसी क्रीम अर्थात कलर करेक्टिंग क्रीम । यदि त्वचा के रंग में किसी प्रकार की असमानता जैसे दाग धब्बे, झाइयां आदि हैं तो यह क्रीम स्किन टोन को एक जैसा बनाने का काम करती हैं । इसके अलावा सीसी क्रीम लगाने से त्वचा कोमल और चमकदार रंगत देने लगते हैं । सीसी क्रीम के प्रयोग के पश्चात त्वचा का रंग और अधिक गोरा दिखाई देने लगता है यह क्रीम धूप से भी त्वचा को बचाती हैं। यदि आपकी स्किन अक्सर ड्राई और लाल रहती है तो सीसी क्रीम के प्रयोग से इस समस्या को खत्म किया जा सकता है।

See also  जानिये सर्दियों में ऑयली स्किन के लिए बेस्ट क्रीम-Oily Skin Ke Liye Best Cream

लक्मे क्रीम कौन सी अच्छी होती है?

वैसे तो बाजार में लैक्मे की कई सारी क्रीम बाजार में उपलब्ध है परंतु चेहरे के लिए सबसे अच्छी क्रीम Lakme Absolute Perfect Radiance Brightening Day Cream है । यहां सूर्य की हानिकारक किरणों से त्वचा की रक्षा करती है और साथ ही साथ इसमें मौजूद विटामिन ई तत्व एक एंटीऑक्सीडेंट की तरह काम करता है तो चेहरे को नमी और पोषण देता है । चमकदार और मुलायम बनाती है और जल्दी चेहरे में अब्सोर्ब हो जाती है।

लक्मे सीसी क्रीम की रेट कितनी है?

लैक्मे सीसी क्रीम मुख्य रूप से 4 शेड्स में उपलब्ध है । 1.Beige 2.honey 3.almond 4.Bronze Beige और Bronze शेड्स दो प्रकार की पैकिंग में उपलब्ध है 30 ग्राम और 9 ग्राम। 9 ग्राम क्रीम की कीमत ₹99 और 30 ग्राम स्क्रीन की कीमत ₹335 है । Honey और Almond शेड्स की 30 ग्राम क्रीम की कीमत ₹335 हैं । अलग-अलग शॉपिंग साइट्स पर डिस्काउंट ऑफर के आधार पर कीमतों में अंतर हो सकता है।

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.